इस मार्केट में लगी गर्म कपड़ों की बंपर सेल,झोला भर-भरकर घर ले जा रहे लोग

राहुल दवे/ इंदौर :सफाई में नंबर वन और स्वाद की राजधानी कहे जाने वाला इंदौर अपनी अन्य खूबियों और यहां मिलने वाली वस्तुओं के लिए भी खास है. यहां दशहरा मैदान पर लगने वाला मेला ठंड से बचाव के लिए खास है, जहां तीन सौ रुपए से लेकर ढाई हजार रुपए कीमत तक के गर्म कपड़े अलग-अलग वैरायटी में मिल रहे हैं.

इंदौर का महशूर तिब्बती मेला दशहरा मैदान में लग चुका है, जहां दिनों दिन ठंड बढऩे के साथ-साथ भीड़ भी उमड़ रही है.तिब्बती मार्केट के नाम से भी इस मेले की पहचान है. 40 साल पहले यह मार्केट रेलवे स्टेशन में लगता था, उसके बाद कई वर्ष तक कलेक्टर ऑफिस के सामने लगने वाला यह मेला तीन साल से दशहरा मैदान में लग रहा है. हर साल इस मेले की लिए कई लोग इंतजार करते हैं, क्योंकि उन्हें यहां पर वाजिब दामों में गर्म कपड़े मिल जाते हैं. तिब्बत, दिल्ली ,पंजाब सिक्किम, और दार्जिलिंग के गर्म कपड़े यहां पर आसानी से और कम कीमत में मिल जाते हैं.

विभिन्न राज्यों से आते हैं व्यापारी
मेले में सैकड़ों की संख्या में गर्म कपड़ों की दुकानें लगी है. नंबरों के क्रम से यह दुकानें लगाई गई है. यहां दुकान लगाने वाले व्यापारी तिब्बत, और अन्य स्थानों से आते हैं, जो एक्सपोर्ट क्वालिटी के ऊनी और ठंड से बचाव के गर्म कपड़े इस मार्केट के माध्यम से बेचते हैं.

ग्राहकों की यह है पहली पसंद
तिब्बत माकेर्ट में एक्सपोर्ट क्वालिटी के लेदर जैकेट्स, वूलन स्वेटर, मखमली शॉल, डेनिम जैकेट्स, वूलन मोज़े और भी कई आइटम्स ग्राहकों की पहली पसंद बने हुए हैं. शहर के अनेक लोग यहां के परमानेंट ग्राहक है, जो इसी मार्केट से अपने और परिवार के लिए कपड़े खरीदते हैं. दरअसल भारत के नॉर्थईस्ट में कई ऐसे राज्य हैं जहा का तापमान काफी कम रहता हैं और यही एक वजह हैं की नॉर्थईस्ट के कपड़े इंदौर सहित पुरे भारत में पसंद किए जाते हैं.हर उम्र के लिए है गर्म कपड़ेछोटे बच्चे से लेकर किशोर और युवा के साथ ही बुजुर्गों के लिए भी यहां गर्म कपड़े मिल रहे हैं. व्यापारियों का कहना है कि जैसे-जैसे ठंड बढ़ेगी, वैसे-वैसे उनका व्यापार भी अच्छा चलेगा.

Tags: Indore news, Local18, Madhya pradesh news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *