Royal Train Cuisine: लखनऊ में लें कम रेट में देशभर के पकवानों का स्वाद, सफर का भी उठाएं मजा, जानें खासियत

अंजलि सिंह राजपूत/लखनऊ: नवाबों के शहर में अब एक और रेल कोच रेस्टोरेंट खुल चुका है. यह गोमती नगर के विनय खंड तीन में गोमती नगर रेलवे स्टेशन के पास खोला गया है, जिसकी खासियत यह है कि इसमें एक बार में 70 लोग बैठकर एक साथ विभिन्न प्रकार के पकवानों का स्वाद ले सकते हैं. इस रेल कोच रेस्टोरेंट का नाम है ‘रॉयल ट्रेन क्यूज़ीन’ जिसके संचालक आशीष तिवारी हैं. एनईआर रेलवे के प्रवक्ता महेश गुप्ता ने बताया कि उनके डिवीजन का यह पहली रेल कोच रेस्टोरेंट है. उन्होंने बताया कि अभी ऐसा ही एक रेस्टोरेंट गोरखपुर और सिधौली में भी खोला जाएगा.

उन्होंने बताया कि यह वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन जोकि गोमती नगर का बन रहा है उसी के पास में रेस्टोरेंट को खोला गया है. इसमें देश भर के अलग-अलग पकवान जैसे चाइनीज, थाईलैंड और देसी खान के साथ ही सब कुछ मिलेगा और सब की कीमत भी बेहद कम है ताकि हर कोई इसमें बैठकर खाना खा सके. साथ ही रेल कोच का भी आनंद ले सके क्योंकि यह एक पुराना रेल कोच ही है जिसको खूबसूरत आकार देकर रेस्टोरेंट बनाया गया है.

सातों दिन 24 घंटे खुला रहेगा
महेश गुप्ता ने बताया कि रॉयल ट्रेन क्यूज़ीन रेस्टोरेंट 24 घंटे और सातों दिन खुला रहेगा. यहां पर गोमती नगर के लोगों का आना शुरू हो चुका है. गोमती नगर के लोगों को यह खूब पसंद भी आ रहा है. अब दूर दराज से यहां पर आने वाले यात्री भी इसमें आकर अलग अलग पकवानों का स्वाद ले सकेंगे. उन्होंने बताया कि यह पूरा कोच पूरी तरह से एयर कंडीशनर है. साथ ही आसपास की हरियाली और बाहर का गार्डन लोगों को काफी लुभा रहा है.

ऐसी है व्यवस्था
इस रेस्टोरेंट की खासियत यह है कि इसमें अंदर भी खाने की व्यवस्था है. साथ में बाहर खड़े होकर जिसे खाना पसंद है उनके लिए भी यह रेस्टोरेंट बेस्ट है. कह सकते हैं कि गोमती नगर के लोगों को एक नया अड्डा मिल गया है. इस रेस्टोरेंट के अंदर की सीटें भी बेहद आरामदायक हैं.

.

FIRST PUBLISHED : November 24, 2023, 17:19 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *