राजस्थान: कोटा में BJP ने किया डैमेज कंट्रोल, बागी भवानी सिंह राजावत को मनाया

हाइलाइट्स

राजस्थान विधानभा चुनाव 2023
लाडपुरा सीट पर बीजेपी को मिली बड़ी राहत
बागी भवानी सिंह राजावत को मनाने में सफल हुई बीजेपी

हिमांशु मित्तल.

कोटा. राजस्थान विधानसभा चुनावों में टिकट नहीं मिलने से बगावत करने वाले प्रत्याशियों को मनाने में जुटी बीजेपी को कोटा जिले में बड़ी सफलता मिल गई है. कोटा जिले की लाडपुरा सीट से टिकट नहीं मिलने से बागी हुए बीजेपी से लगातार तीन बार विधायक रहे भवानी सिंह राजावत को आखिरकार पार्टी मनाने में सफल हो गई है. उसके बाद राजावत ने आज बीजेपी प्रत्याशी कल्पना देवी को अपना समर्थन दे दिया. इसके साथ ही उनकी पार्टी में वापसी भी हो गई. राजावत ने कहा कि पार्टी उनकी मां है और वे मां से अलग नहीं रह सकते. राजावत के मान जाने के बाद पार्टी ने यहां राहत की सांस ली है.

बागियों को मनाने में जुटी बीजेपी को काफी प्रयासों के बाद कोटा जिले में यह सफलता मिली है. भवानी सिंह राजावत लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र से लगातार तीन बार जीतकर हैट्रिक लगा चुके हैं. राजावत का पार्टी ने पिछली बार भी टिकट काट दिया था. पार्टी ने उनके स्थान पर कोटा के पूर्व राजपरिवार के सदस्य इज्यराज सिंह की पत्नी कल्पना देवी को चुनाव मैदान में उतारा था. इज्यराज सिंह पहले कांग्रेस पार्टी से जुड़े हुए थे.

राजस्थान चुनाव: कोटा में BJP ने किया डैमेज कंट्रोल, बागी हुए भवानी सिंह राजावत मानें, बोले-पार्टी मेरी मां

राजावत को गत बार भी पार्टी ने टिकट नहीं दिया था
इज्यराज सिंह कांग्रेस से कोटा के सांसद भी रह चुके हैं. लेकिन विधानसभा चुनाव 2018 उन्होंने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया था और वे बीजेपी में शामिल हो गए थे. हालांकि पिछली बार भी राजावत टिकट नहीं मिलने से मायूस हुए थे लेकिन उन्होंने बागी तेवर नहीं दिखाए थे. इस बार उन्हें उम्मीद थी कि पार्टी उनको टिकट दे देगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. बीजेपी ने लाडपुरा से फिर अपनी वर्तमान विधायक कल्पना देवी पर ही विश्वास जताया.

टिकट नहीं मिलने से नाराज राजावत निर्दलीय चुनाव मैदान में आ डटे थे
इससे राजावत उखड़ गए और उन्होंने पार्टी से बगावत कर दी. राजावत चुनाव मैदान में निर्दलीय ताल ठोककर डट गए. हालांकि राजावत की जिद को देखते हुए पार्टी उनकी प्राथमिक सदस्यता को रद्द कर दिया था. लेकिन इससे बीजेपी की इस सीट पर मुश्किलें बढ़ गई थी. आखिरकार भाजपा उन्हें मनाने में कामयाब हो गई. उसके बाद भवानी सिंह राजावत ने बगावती तेवर छोड़ पार्टी को अपने समर्थन का ऐलान कर दिया है. मंगलवार को भवानी सिंह राजावत और बीजेपी प्रत्याशी कल्पना देवी ने पार्टी के पदाधिकारियों के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नाराजगी दूर होने का ऐलान किया.

राजावत बोले मैंने 45 साल तक पार्टी की सेवा की है
इस दौरान भवानी सिंह राजावत ने कहा कि पार्टी मेरी मां है. मैंने 45 साल तक पार्टी की सेवा की है. मैं पार्टी से अलग होकर नहीं रह सकता हूं. ऐसे में अब मैं पार्टी के साथ ही हूं. अब मैं पार्टी के लिए ही लड़ूंगा और कल्पना देवी को जितना मेरी प्राथमिकता रहेगी. इसी के साथ कल्पना देवी ने कहा कि भवानी सिंह राजावत पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं. उनका और उनके कार्यकर्ताओं का सम्मान हमारी प्राथमिकता रहेगी.

Tags: Kota news, Rajasthan bjp, Rajasthan elections, Rajasthan news, Rajasthan Politics

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *