Dholpur: पुलिस ने अवैध हथियारों के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई,पांच आरोपी गिरफ्तार

Dholpur news: पुलिस ने अवैध हथियारों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच हथियार तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने हथियार तस्करों के कब्जे से एक अवैध पिस्टल , तीन देसी कट्टा , 18 जिंदा कारतूस एवं एक मोटरसाइकिल को जब्त किया है. गिरफ्तार आरोपी महंगी बाइक एवं ब्रांडेड कपड़े पहनने की शौकीन है। जो कि युवाओं को शौक एवं वारदातों के लिए हथियार मुहैया कराते थे.

नाकाबंदी के दौरान कार्रवाई 
एडीएफ एडिशनल एसपी देवेंद्र सिंह राजावत ने बताया कि कांस्टेबल चेतन कुमार को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि बाड़ी की तरफ से दो युवक बाइक पर अवैध हथियार लेकर आ रहे हैं. सूचना के आधार पर उपखंड के बीझौली मोड़ के पास नाकाबंदी की गई. नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने R1 फ़ाइव बाइक पर बाड़ी की तरफ से आ रहे दो युवक जिनमें जीतू मीणा उम्र 24 वर्ष निवासी बिजौली एवं दिलखुश मीणा उम्र 22 वर्ष निवासी परीता थाना कुड़गांव को रोककर चैक किया. तो जीतू मीणा के कब्जे से 10 जिंदा कारतूस एवं दिलखुश के कब्जे से एक अवैध पिस्टल एवं 5 जिंदा कारतूस मिले.

पूछताछ में तीन और साथियों का खुलासा 
 दोनों युवकों से पूछताछ करने पर मालूम हुआ कि उनके तीन अन्य साथी उपखंड के बरौली , कुमरपुरा एवं मानपुरा की तरफ हथियार सप्लाई करने गए हैं. जिस पर पुलिस ने तीन अलग-अलग टीमों का गठन कर आरोपी विष्णु योगी पुत्र मंगल योगी उम्र 24 वर्ष निवासी जोग मंडी थाना सपोटरा को एक अवैध कट्टा 315 बोर एवं एक जिंदा करतूस सहित हुलासपुरा गांव से गिरफ्तार किया.  एवं गौरव बेरवा पुत्र मनोहरी बेरवा उम्र 23 वर्ष निवासी गर्ल्स स्कूल के पास कस्बा सपोटरा को एक अवैध कट्टा 315 बोर एवं एक जिंदा करतूस सहित अस्पताल के पास बरौली गांव से गिरफ्तार किया.

आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार 
 एक अन्य साथी धर्म सिंह जोगी पुत्र रामनाथ जोगी उम्र 27 वर्ष निवासी थाना मामचरी करौली को एक अवैध कट्टा 315 बोर एवं एक जिंदा करतूस सहित गुल्ला बाबा मंदिर मानपुरा गांव के पास से गिरफ्तार किया. एडिशनल एसपी देवेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपियों को आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार कर हथियारों की खरीद फरोश के बारे में जानकारी की जा रही है. कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस टीम एवं एडीएफ टीम का जाब्ता मौजूद रहा.

इसे भी पढ़ें: मातृ शक्ति स्वाभिमान सभा का हुआ आयोजन , भाजपा के दिग्गज नेताओं ने लिया हिस्सा

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *