चमत्कार! जमीन में नंदी के मुंह से निकल रहा था पानी, खुदाई में मिला 400 पुराना शिव मंदिर, जानें

Viral News: चमत्कार पर भरोसा करते हैं…नहीं? तो चलिए जानते हैं कर्नाटक के मशहूर ‘दक्षिण नंदी तीर्थ’ के बारे में, फिर आपको भरोसा हो जाएगा. यह एक ऐसा मंदिर है जो अपने आप में काफी यूनिक है. यहां पर नंदी और भगवान शिव का मुंह दक्षिण दिशा की ओर है. यहां नंदी भगवान के मुंह से लगातार पानी की धार गिर रहा है. जो इसके नीचे भगवान शिव के लिंग पर लगातार गिरता है. लेकिन इस मंदिर की कहानी काफी दिलचस्प है, जिसे पढ़कर आपको भी चमत्कार पर भरोसा हो जाएगा.

दरअसल, सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें दक्षिण नंदी तीर्थ’ मंदिर की प्रारंभिक दिनों के बारे में बताया गया है. संजु कुमार (Sanju Kumar) नाम के यूजर ने sanatani_family__ नाम की आईडी से वीडियो पोस्ट किया है. इसमें बताया गया है कि 1997 में मजदूरों को खुदाई के दौरान एक पत्थर जैसा कुछ मिला था, ऐसा लगा था कि वह शिव लिंग है लेकिन तेजी से खुदाई की गई तो नंदी मिले, जिनके मुंह से पानी का लगातार धार गिर रहा था. इसके बाद भारतीय भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग इसकी खबर दी गई.

भारतीयों के लिए इस अमीर देश में नौकरियों की झड़ी, हर महीने 60 से 70 लाख सैलरी, देखें पूरा VIDEO

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग ने जब पानी की धार की दिशा में खुदाई किया तो वहां का दृश्य देख सभी हैरान हो गए. दरअसल, जमीन के नीचे एक 400 साल पुराना विशालकाय शिव मंदिर स्थित था. ऊपर से नंदी के मुख से निकल रहा पानी शिव लिंग पर गिर रहा था. लेकिन नंदी के मुंह से निकल रहा पानी कहां से आ रहा है इसका पता आज तक कोई नहीं लगा पाया है.

नंदी के मुंह से निकल रहे पानी को मंदिर परिसर में स्थित तलाब जिसे काल्याणी कहते हैं इसमें स्टोर किया जाता है. पानी ज्यादा हो जाने पर मंदिर में ही बने एक में बहा दिया जाता है.

Tags: Bangalore, Shiva Temple, Viral news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *