स्पेन में 14 पाकिस्तानी गिरफ्तार, ऑनलाइन के जरिए देश में फैलाते थे आतंक

14 Pakistani Arrested in Spain: स्पेन में पाकिस्तान मूल के 14 लोगों के गिरफ्तार किया गया है. इन पर देश में स्थित एक संदिग्ध जिहादी नेटवर्क फैलाने का आरोप है. इन पर ऑनलाइन जिहादी मैसेज और कट्टरता फैलाने का आरोप है. पिछले महीने इज़राइल पर हमास के हमले के बाद से स्पेन में आतंकवाद विरोधी गतिविधियों को लेकर चेतावनी जारी की गई थी. इसी दौरान स्पेन के सामान्य सूचना आयुक्त कार्यालय ने ये गिरफ्तारियां की हैं.

हिरासत में लिए गए सभी लोग पाकिस्तानी मूल के थे. बताया गया कि वे कैटेलोनिया, वालेंसिया, गुइपुज़कोआ, विटोरिया, लोग्रोनो और लिलेडा में रहते थे. पुलिस सूत्रों ने एक स्थानीय अखबार ‘ला रज़ोन’ को गिरफ़्तारी की पुष्टि की. गिरफ्तार किए गए लोगों को बुधवार को अदालत में पेश किया गया था. पत्रकार डेविड एथरटन ने सोशल मीडिया ऐप एक्स पर खुलासा किया कि ये सभी 14 लोग पाकिस्तानी के जिहादी तहरीक-ए-लब्बैक (TLP) से जुड़े हुए हैं.

चांद से मिलन होते ही गायब हो जाएगा शुक्र ग्रह, कहां और कब होगी ये दुर्लभ घटना, जानें

टीएलपी पाकिस्तान का एक इस्लामी चरमपंथी राजनीतिक दल है. यह ग्रुप खुद को पैगंबर मोहम्मद का रखवाला बताता है. यूरो वीकली न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले महीने भी स्पेन की पुलिस ने इसी तरह का एक आतंकवाद विरोधी अभियान चलाया था. इस दौरान चार संदिग्ध जिहादियों को गिरफ्तार किया था. उन चार संदिग्धों को ‘धर्मांतरण और जिहादी भर्ती’ के आरोप में ग्रेनाडा, ह्यूटोर-ताजार, बार्सिलोना और मैड्रिड में गिरफ्तार किया था.

स्पेन में 14 पाकिस्तानी गिरफ्तार, इंटरनेट से फैलाते थे आतंक, संदिग्ध जिहादी नेटवर्क का भंडाफोड़

इन 14 गिरफ्तार लोगों में “खलीफा” नाम का एक शख्स था. इसके बारे में अधिकारियों ने बताया कि वह ‘कई समूहों का यह निर्माता और हेड था.इसने युवाओं को जिहादी पंथ में शामिल करने की कोशिश की थी.’ समाचार एजेंसी के अनुसार, पकड़े गए लोगों में एक विवाहित जोड़ा भी शामिल था. यह कपल, जाहिर तौर पर इन ऑनलाइन और सोशल मीडिया के जरिए इस ग्रुप में शामिल हुआ था.

Tags: Pakistan terrorists, Spain

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *