बागपत के पंजाबी स्वीट्स पर मिलती है डोसे की अनेकों वैरायटी, दूर-दूर से आते हैं लोग

आशीष त्यागी/ बागपतः साउथ इंडियन खाने की बात हो, तो हर किसी के मन में सबसे पहला नाम डोसा का ही आता है. डोसा एक ऐसी डिश है जिसे आप सुबह के ब्रेकफास्ट, दोपहर के लंच, या फिर रात के डिनर में कभी भी खा सकते हैं. बच्चे हों या बड़े, सभी को यह बहुत पसंद आता है. बागपत में आपको एक ऐसे रेस्टोरेंट पर लेकर चलते हैं जहां करीब 10 प्रकार का डोसा सस्ता और स्वादिष्ट मिलता है. इसे खाने के लिए लोग दूर-दूर से रेस्टोरेंट पहुंचते हैं.

बागपत के मुख्य शहर में स्थित पंजाबी स्वीट्स करीब 45 वर्ष पुराना रेस्टोरेंट है. यहां करीब 10 वर्षों से डोसा बनाने का काम किया जा रहा है. इस रेस्टोरेंट पर 10 तरह डोसे उपलब्ध होते हैं. यहां पर पनीर मसाला डोसा, ऑनियन डोसा मसाला डोसा व अन्य कई प्रकार के डोसे मिलते हैं. यहां ₹60 से लेकर ₹150 तक का डोसा मिलता है. इसलिए यदि आप सुबह कोई अच्छा और टेस्टी नाश्ता करना चाहते हैं, तो आप यहां के डोसा का स्वाद आनंद उठा सकते हैं.

दूर-दूर से आते हैं लोग
रेस्टोरेंट संचालक हिमांशु ने बताया कि वह क्वालिटी से कभी समझौता नहीं करते. 10 वर्ष पूर्व जिस डोसे की कीमत ₹60 थीं. प्रत्येक डोसे पर सिर्फ 10 वर्षों में 10 रुपये का ही इजाफा हुआ है. वह शुद्ध मसालो से डोसा तैयार करते हैं, इसलिए उनका डोसा लोगों की पहली पसंद बना है. यहां लोग शामली, मुजफ्फरनगर, हरियाणा से भी लोग डोसा खाने आते हैं.

क्या है रेस्टोरेंट की टाइमिंग
रेस्टोरेंट संचालक हिमांशु ने बताया कि उनका रेस्टोरेंट सुबह 9:00 बजे खुलता है और रात्रि में करीब 9:00 बजे तक खुला रहता है. 11:00 बजे डोसा बनाकर तैयार हो जाता है. डोसे को आलूको उबालकर मसाले द्वारा तैयार किया जाता है और बेसन से डोसा बनाया जाता है. इसमें सांभर के साथ दो तरह की चटनी भी दी जाती है.

Tags: Baghpat news, Food, Food 18, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *