Manipur violence: संघर्षग्रस्त कांगपोकपी में गोलीबारी, 2 पुलिसकर्मियों सहित 9 घायल

मणिपुर पिछले कुछ महीनों से जातीय हिंसा से जूझ रहा है, मंगलवार को कांगपोकपी जिले से गोलीबारी की एक और घटना सामने आई। कांगपोकपी जिले के कांगचुप तलहटी में अज्ञात लोगों द्वारा की गई गोलीबारी में मणिपुर के दो पुलिस कर्मियों और एक महिला सहित कम से कम नौ लोग गोली लगने से घायल हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, दूसरे समुदाय के पांच अज्ञात व्यक्तियों की उपस्थिति से चिंतित होकर, मैतेई क्षेत्र में भटक गए थे। फेयेंग महिलाओं सहित कई लोग उनके बारे में पता लगाने के लिए कांगचुप पहाड़ी पर गए। हालांकि, जैसे ही वे पहुंचे, पहाड़ियों से संदिग्ध आतंकवादियों ने उन पर हमला कर दिया। उन्होंने आगे कहा कि गांव के स्वयंसेवकों और सुरक्षाकर्मियों के घटनास्थल पर पहुंचने के बाद भीषण गोलीबारी हुई।

पुलिस ने क्या कहा?

पुलिस ने कहा कि हालांकि कांगचुप क्षेत्र में गोलीबारी बंद हो गई है, लेकिन स्थिति को शांत करने के लिए क्षेत्र में अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है। अब तक सात लोगों को रिम्स में जबकि दो को इंफाल के राज मेडिसिटी में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने कहा कि इस बीच, मेइतेई इलाके में भटक कर आए चार लोग लापता हैं, जबकि एक को सुरक्षा बलों ने गंभीर रूप से घायल हालत में पाया है। सुरक्षाकर्मी चार लापता लोगों का पता लगाने के लिए अभियान चला रहे हैं।

गोलीबारी की एक और घटना

पुलिस ने कहा कि गोलीबारी की एक अन्य घटना में हथियारबंद लोगों ने इम्फाल पश्चिम जिले में कोत्रुक पर हमला किया, और विवरण की प्रतीक्षा की जा रही है। इस बीच, रविवार दोपहर (5 नवंबर) को कांगपोकपी जिले के पास सेकमाई इलाके से दो किशोरों के लापता होने के बाद इंफाल घाटी में तनाव बना हुआ है। पुलिस ने लापता किशोरों के फोन सेनापति जिले के एक तेल पंप से काले पॉलिथीन पैकेट में लपेटे हुए बरामद किए हैं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *