Cricket 4 Good: भारत और श्रीलंका के क्रिकेटरों संग खेले स्कूली बच्चे, मुंबई में हुआ Special Show

मुंबई. आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के रोमांच के बीच, पुणे और मुंबई के 100 से अधिक बच्चों ने दो अलग-अलग कार्यक्रमों में भारत और श्रीलंका की क्रिकेट टीमों से मुलाकात की. दुनिया भर में बाल अधिकारों को बढ़ावा देने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) और यूनिसेफ द्वारा शुरू की गई क्रिकेट4गुड पहल के हिस्से के रूप में बच्चों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों से मुलाकात की. आईसीसी और यूनिसेफ के बीच वैश्विक साझेदारी बच्चों, युवाओं और सभी से लैंगिक समानता के लिए #बनोचैंपियन का आह्वान करती है.

भारतीय क्रिकेट टीम ने 31 अक्टूबर 2023 को वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई के भारत स्काउट्स एंड गाइड के लगभग 50 बच्चों से मुलाकात की. 28 अक्टूबर 2023 को, पुणे के विभिन्न स्कूलों के 50 बच्चों ने पुणे में एमसीए स्टेडियम में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के साथ मुलाकात की और साथ खेला भी. 12 से 15 वर्ष की आयु के बच्चे खिलाड़ियों से मिलने और उनसे बातचीत करने के लिए बहुत उत्साहित थे.

इस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद 7वीं कक्षा की स्वरांजलि धावड़े ने कहा कि यह एक यादगार कार्यक्रम था. उन्होंने कहा, ‘मैंने आज के कार्यक्रम का बहुत आनंद लिया. यह पहली बार था जब मुझे श्रीलंकाई खिलाड़ियों से मिलने और उनके साथ खेलने का मौका मिला. मैंने उन्हें अब तक केवल टेलीविजन पर देखा है. उन्होंने हमें रोज़ खेलने और व्यायाम करने के लिए प्रोत्साहित किया.’

यूनिसेफ महाराष्ट्र की मुख्य फील्ड कार्यालय (एआई) राजलक्ष्मी नायर ने कहा, ‘क्रिकेट, और सामान्य तौर पर कोई भी खेल, हमारे समय के कुछ गंभीर मुद्दों से निपटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है. क्रिकेट4गुड आईसीसी का वैश्विक समुदाय आउटरीच कार्यक्रम है, जिसका उद्देश्य महिलाओं और लड़कियों को सशक्त बनाने के लिए क्रिकेट की विशाल शक्ति और पहुंच का लाभ उठाना है.’ उन्होंने बच्चों को खेल का आनंद लेने और लड़कियों के लिए चैंपियन बनने के लिए प्रोत्साहित किया.

Tags: ICC, India Vs Sri lanka, Sri lanka, Team india

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *