‘मैं उनसे कहता रहा…’ कुलदीप यादव ने रोहित की बड़ी गलती की उजागर, फिरकी मास्टर को हुआ पछतावा

हाइलाइट्स

वर्ल्ड कप में भारत ने जीता लगातार छठा मुकाबला.
भारत ने इंग्लैंड को 100 रन से दी करारी शिकस्त.

नई दिल्ली. भारतीय टीम वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में जीत का सिक्सर लगा चुकी है. इंग्लैंड के खिलाफ (IND vs ENG) भारत की बल्लेबाज लड़खड़ाती नजर आई और जैसे-तैसे टीम 229 के मामूली स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हुई. लेकिन गेंदबाजों के चमत्कार ने इंग्लैंड को हिलाकर रख दिया, फिर चाहे बात पेसर्स की हो या फिर स्पिनर्स की. भारत के तेज गेंदबाजों ने इस मैच में शुरुआत की और फिर बहती गंगा में हाथ धो लिए. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने दो करिश्माई गेंदों से दो बल्लेबाजों को चारो खाने चित कर दिया. लेकिन उन्होंने मैच के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बड़ी गलती उजागर कर दी.

कुलदीप यादव वर्ल्ड कप में कमाल की फॉर्म में नजर आए. उन्होंने अभी तक 6 मुकाबलों में 10 विकेट अपने नाम किए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ कुलदीप ने दो विकेट झटके. लेकिन मैच के बाद उन्होंने उस गेंद का खुलासा किया जब रोहित शर्मा से उन्होंने रिव्यू की मांग की थी. इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टन को कुलदीप यादव ने शानदार डिलीवरी की और तेज अपील की. भारतीय खिलाड़ी रिव्यू के बारे में सोचते ही रह गए और बाद में पता चला कि लिविंगस्टन आउट थे. मैच के बाद बातचीत करते हुए कुलदीप ने कहा, ‘हमारा एक रिव्यू वेस्ट हो गया. मैं रोहित भाई कहता रहा कि रिव्यू ले लीजिए वह आउट है लेकिन उन्होंने नहीं लिया.’

मोहम्मद शमी की सबसे घातक गेंदबाजी

टीम इंडिया के अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सबसे खतरनाक गेंदबाजी की. दो मैच के बाद उनकी गेंदबाजी को देखकर कहा जा सकता है कि यदि वे शुरुआती 4 मुकाबलों में होते तो इस वर्ल्ड कप में अभी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप पर नजर आते. शमी ने पिछले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 विकेट हासिल किए थे. वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 4 विकेट झटके. इस तरह से शमी ने दो मैच में 9 विकेट अपने नाम कर लिए हैं.

IND vs ENG: ‘कुछ लोगों ने विकेट फेंक दिया..’ रोहित शर्मा ने जीत के बाद किसको लगाई फटकार, किसका किया गुणगान?

भारत की तरफ से वर्ल्ड कप में अभी तक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टॉप पर हैं. बुमराह ने 6 मैच में 14 विकेट झटके. इंग्लैंड के खिलाफ बुमराह की तरफ से खतरनाक गेंदबाजी देखने को मिली. उन्होंने 3 अहम विकेट अपने नाम किए.

Tags: Kuldeep Yadav, Rohit sharma, Team india, World cup 2023

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *