शिक्षक भर्ती परीक्षा के रिजल्ट जारी करने के बाद लगातार लग रहा था आरोप

सच्चिदानंद/पटना. जब से बीपीएससी ने शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी किया है, उसके बाद हंगामा बरपा हुआ है. आयोग पर रिजल्ट में फर्जीवाड़ा करने का आरोप भी लग रहा है. ऐसे में बीपीएससी की तरफ से रिजल्ट से जुड़े दस्तावेजों को लगातार जारी किया जा रहा है ताकि अभ्यर्थियों के मन में किसी भी प्रकार की शंका ना रहे.

इसी कड़ी में आयोग ने अब सभी अभ्यर्थियों के अंक भाई जारी कर दिया है. इसके साथ ही सभी विषयों के कट ऑफ जन्म तिथि के अनुसार जारी किया गया है. आयोग की तरफ से जारी किए गए जन्म तिथि के साथ कट ऑफ और अपने अंक को आधिकारिक वेबसाइट पर देखा जा सकता है.

ऐसे चेक कर सकते हैं आप

प्राथमिक, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा से संबंधित परीक्षाफल जारी होने के बाद अब अभ्यर्थी अपना अंक आयोग की वेबसाइट पर देख सकते हैं. इसके लिए आयोग के वेबसाइट www.onlinebpsc.bihar.gov.in पर अपने लॉग इन आईडी एवं पासवर्ड से लॉग इन करने के बाद अपने डैशबोर्ड पर जाकर देख सकते है.

यह भी पढ़ें : घर से भाग कर दो लड़कियों ने रचाई शादी, बोलीं- हम साथ ही रहेंगे, भले ट्रेन के आगे धक्का दे दो

इसके साथ ही आयोग के इसी वेबसाइट पर कट ऑफ जन्मतिथि के साथ जारी कर दिया गया है. ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि कई अभ्यर्थियों ने यह आरोप लगाया था कि उनको आरक्षण का लाभ नहीं मिला है. बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने कहा है कि आरक्षण का लाभ उन कोटि के अभ्यर्थियों को दिया गया, जहां पर सीट से अधिक आवेदन आए थे. लेकिन कई कोटि में आवेदन ही सीट से कम आए. ऐसे कोटि में आरक्षण का लाभ नहीं दिया गया है.

Tags: Bihar News, Local18, PATNA NEWS

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *