हार्दिक पंड्या की जगह प्लेइंग XI कौन? गेंदबाज या बल्लेबाज किसकी होगी एंट्री?

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के लिए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप अब तक बेहद शानदार रहा है. लगातार चार मुकाबले में जीत दर्ज करने वाली टीम इंडिया 5वें मैच में उतरने के लिए तैयार है. न्यूजीलैंड की टीम से भारत का सामना होना है जिसके खाते में भी चार में से चार जीत है. इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या चोटिल होकर बहर हो गए हैं. उनकी जगह कप्तान रोहित शर्मा गेंदबाज को मौका देंगे या फिर बल्लेबाज प्लेइंग इवेवन में आएगा यह बड़ा सवाल है.

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अपने विजय अभियान को जारी रखने न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरेगी. इस मुकाबले से पहले बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को चोट लगी थी. न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में वो नहीं खेल पाएंगे और उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में किसे मौका दिया जाएगा यह बड़ा सवाल है. कप्तान रोहित शर्मा अपने इस स्टार खिलाड़ी जगह पर बल्लेबाज को शामिल करना चाहेंगे या फिर गेंदबाज की तरफ जाएंगे यह सवाल है.

बल्लेबाज या गेंदबाज हार्दिक की जगह कौन ?
कप्तान रोहित शर्मा अगर गेंदबाजी को मजबूती देना चाहेंगे तो चोटिल हुए हार्दिक पंड्या की जगह पर वह मोहम्मद शमी या फिर आर अश्विन की जगह जाना चाहेंगे. शमी के आने से तेज गेंदबाजी के विकल्प बढ़ेंगे जबकि अश्विन स्पिन गेंदबाजी को मजबूती देंगे. बल्लेबाजी को अगर कप्तान मजबूती देना चाहें तो यहां भी दो विकल्प मौजूद है. ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव में से किसी एक को मौका दिया जा सकता है.

भारत और न्यूजीलैंड विजय रथ पर सवाल 

भारतीय टीम ने अब तक विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश को हराया है. न्यूजीलैंड के इस वर्ल्ड कप में सफर की बात करें तो अब तक इंग्लैंड, नीदरलैंड्स, बांग्लादेश और फिर अफगानिस्तान की टीम को हराया है. भारत के खिलाफ वह अपना पांचवां मैच खेलने उतरेंगे.

Tags: Hardik Pandya, India vs new zealand, Ishan kishan, Mohammed Shami, R ashwin, Rohit sharma, World cup 2023

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *