दिल्‍ली-मेरठ रैपिडएक्‍स का होगा विस्‍तार, इस एयरपोर्ट तक कर सकेंगे सफर

नई दिल्‍ली. देश की पहली रीजनल ट्रेन रैपिडएक्‍स को एयरपोर्ट से जोड़ने की तैयारी शुरू हो गयी है. जल्‍द ही इसका डीपीआर का काम शुरू हो जाएगा. केन्‍द्रीय सड़क परिवहन राज्‍य मंत्री वीके सिंह ने इस तरह के संकेत आज दिए. वे पहले चरण में चलने वाली रैपिडएक्‍स के उद्घाटन कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने साहिबाबाद गए थे.

देश की पहली रैपिडएक्स ट्रेन को प्रधानमंत्री हरी झंडी दिखा सकते हैं. आज स्‍थानीय सांसद व केन्द्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह ने साहिबाबाद स्टेशन का दौरा किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान केन्द्रीय राज्यमंत्री ने साहिबाबाद स्टेशन से लेकर दुहाई तक अधिकारियों के साथ ट्रेन में बैठकर सफर किया.

ये भी पढ़ें: Bullet Train Project: बुलेट ट्रेन का सपना जल्‍द होगा पूरा, छह लेयर में बन रहा है ट्रैक, जानें सबकुछ

इस दौरान वीके सिंह ने कहा कि शुभ कार्य नवरात्र में आरंभ हो जाते हैं, ऐसे में रैपिडएक्स ट्रेन का शुभारंभ भी नवरात्र में किया जाएगा. साथ ही उन्‍होंने बताया कि रैपिडएक्स को जेवर एयरपोर्ट से कनेक्ट किया जाएगा. इसके लिए डीपीआर सहित पूरा प्रस्ताव तैयार करने की प्रक्रिया अंतिम चरण में हैं, जल्द ही इस पर भी काम शुरू हो जाएगा.

वहीं, 12 अक्टूबर को उद्घाटन समारोह की तैयारियों का जायजा लेने मुख्‍यमंत्री आ रहे हैं. हालांकि अभी तक कार्यक्रम को लेकर शासन से कोई आधिकारिक कार्यक्रम जारी नहीं किया गया है.

Tags: Delhi-Meerut RRTS Corridor, Ghaziabad News, Jewar airport

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *