इस फ्राई मटन को खाने के लिए लगती है लाइन…आते-जाते खाते हैं लोग, स्वाद ऐसा बोलेंगे ‘वाह वाह’

रितेश कुमार/समस्तीपुर. अगर आप भी मटन खाने के शौकीन हैं और ढूंढ रहे हैं ऐसी दुकान, जहां का स्वादिष्ट मटन खाकर दिल बागबाग हो जाए, तो घबराने की जरूरत नहीं है. क्योंकि समस्तीपुर के मिर्जापुर सिंघिया के समीप एक ऐसा होटल है, जहां के फ्राई मटन का स्वाद चखते ही आप इसके दीवाने हो जाएंगे.

खाने वालों की माने तो यहां पर जो मटन बनाया जाता है, वह अलग तरह से बनाया जाता है. यानि जिस तरह आपके घर में मटन बनाया जाता है, ठीक उसी तरह से इस होटल में मटन बनाया जाता है और फिर ग्राहकों के ऑर्डर के अनुसार उसे फ्राई करके परोसा जाता है. यही कारण है कि यहां दूर-दूर से लोग मटन खाने आते हैं.

आते-जाते हर कोई खाता है मटन

बताया जाता है कि पिछले कई वर्षों से मिर्जापुर सिंघिया के समीप यह मटन की दुकान है. यहां समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, जयनगर, नेपाल और झारखंड तक के लोग जब कभी इस रास्ते से गुजरते हैं तो यहां के मटन का स्वाद चखते हैं. क्योंकि आमतौर पर होटल या रेस्टोरेंट में आपको घर जैसा मटन खाने को नहीं मिलता है. लेकिन अव्वल तो यहां घर के जैसा मटन बनाया जाता है, ऊपर से खाते समय लोगों को फ्राई कर के मटन परोसा जाता है. इससे स्वाद में और निखार आ जाता है.

260 रुपए में खाएं 4 पीस मटन

कारीगर मुनचुन ठाकुर ने बताया कि वह पिछले 6 सालों से यहां पर मटन बना रहे हैं. वे कहते हैं कि उनके हाथ का बना मटन स्वादिष्ट रहने के कारण ग्राहक बड़े चाव से खाते हैं. उन्होंने बताया कि आमतौर पर लोग जैसे से घर से बाहर निकलते हैं, उन्हें बाहर जैसा ही खाना खाने को मिलता है. लेकिन हमारे यहां मटन को पहले घर जैसा बना लिया जाता है. और फिर फ्राई फैन में मटन को फ्राई कर ग्राहकों को परोसा जाता है. उन्होंने बताया कि यहां एक प्लेट मटन की कीमत 260 रुपया है. जिसमें 6 पीस मटन दिया जाता है.

Tags: Bihar News, Local18, Samastipur news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *