श्री राम की 65 फीट ऊंची प्रतिमा रूपी पंडाल में विराजमान होंगी मां जगदंबे, जूट से किया जा रहा निर्माण

मो. इकराम/धनबाद. धनबाद के तेतुलतल्ला मैदान में इस बार श्रद्धालु भगवान श्री राम की प्रतिमा रूपी पंडाल में माता दुर्गा के दर्शन करेंगे. श्रीश्री सार्वजनिक तेतुलतल्ला दुर्गा पुजा समिति द्वारा दुर्गोत्सव को धूम-धाम से मनाने की तैयारी चल रही है. समिति के अध्यक्ष जयदेव गुप्ता उर्फ मनोज एवं सचिव सुरेंद्र यादव ने बताया इस बार दुर्गा पूजा पंडाल राममय होने वाला है. जो लोगों को काफी आकर्षित करेगा.

भगवान श्री राम की 65 फीट की प्रतिमा  रूपी पंडाल का निर्माण किया जा रहा है. वोकल फॉर लोकल को बढ़ावा देने के लिए धनबाद के स्थानीय कारीगरों द्वारा इसे तैयार कराया जा रहा है. जिसमें पूजा समिति के लोग भी सहयोग कर रहे हैं. वहीं, मूर्ति भी स्थानीय कारीगरों द्वारा ही तैयार कराया जा रहा है. जिसे जूट के बोरा व चट की मदद से तैयार किया जा रहा है. पिछले करीब एक माह से पंडाल व मूर्ति का निर्माण कार्य चल रहा है. पंडाल व मूर्ति का कुल बजट 7 लाख रुपये का है.

1952 से हो रहा आयोजन
समिति के अध्यक्ष जयदेव गुप्ता ने बताया कि यहां साल 1952 से दुर्गा पूजा की जा रही है. पूजा के साथ-साथ मनोरंजन के लिए भव्य मेला का आयोजन होता है. मेले में सभी तरह के झूले, मीना बाजार और स्वादिष्ट व्यंजनों के स्टॉल नजर आएंगे. वहीं, यहां श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए प्राथमिक उपचार केन्द्र, महिलाओं के लिए शौचालय, पीने के पानी इत्यादि का इंतजाम किया जाएगा. सुरक्षा के लिए पुलिस बल के साथ वॉलेटिंयर भी सक्रिय रहते हैं. साथ ही सीसीटीवी व ड्रोन कैमरे से भी निगरानी की जाएगी.

.

FIRST PUBLISHED : October 3, 2023, 23:35 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *