Gujarat: जब अहमदाबाद में रोबोट ने पीएम मोदी और भूपेन्द्र पटेल को परोसा चाय, देखें Video

modi robot

X @narendramodi

क्लिप में पीएम मोदी को उत्सुकता से यह भी दिखाया गया कि प्राकृतिक आपदाओं या आग की घटनाओं के दौरान एक रोबोट कैसे इंसानों की मदद कर सकता है। रोबोटिक इंजीनियरों ने पीएम मोदी को बताया कि कैसे रोबोट जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में सहायक के रूप में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को गुजरात के अहमदाबाद में साइंस सिटी में रोबोट प्रदर्शनी का दौरा किया। प्रधानमंत्री ने एक्स पर एक दिलचस्प वीडियो क्लिप पोस्ट की जिसमें वह मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल के साथ प्रदर्शनी में विभिन्न रोबोट स्टालों पर कई रोबोटिक गतिविधियों का अवलोकन करते नजर आ रहे हैं। दिलचस्प बात यह है कि वीडियो में पीएम और सीएम को एक रोबोट चाय परोसता है। क्लिप में पीएम मोदी को उत्सुकता से यह भी दिखाया गया कि प्राकृतिक आपदाओं या आग की घटनाओं के दौरान एक रोबोट कैसे इंसानों की मदद कर सकता है। रोबोटिक इंजीनियरों ने पीएम मोदी को बताया कि कैसे रोबोट जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में सहायक के रूप में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।

एक्स पोस्ट में पीएम मोदी ने लिखा, “रोबोटिक्स के साथ भविष्य की अनंत संभावनाओं की खोज!” इससे पहले दिन में, पीएम मोदी ने अहमदाबाद में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2023 के 20 साल पूरे होने पर प्रदर्शनियों का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम में गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि ये भारत में मौजूद अलग अलग sectors की असीमित संभावनाओं को दिखाने का माध्यम बना। ये भारत के टैलेंट को देश के भीतर उपयोग करने का माध्यम बना। ये भारत की दिव्यता, भव्यता और सांस्कृतिक विरासत को विश्व को दिखाने का एक माध्यम बन गया। उन्होंने कहा कि हम गुजरात के पुनर्निर्माण ही नहीं, बल्कि उससे आगे की सोच रहे थे। वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन को हमने इसका प्रमुख माध्यम बनाया। ये गुजरात का आत्मविश्वास बढ़ाने और विश्व के साथ आंख से आंख मिलाकर बात करने का माध्यम बन गया।

मोदी ने कहा कि 20 वर्ष पहले मैंने कहा था कि वाइब्रेंट गुजरात केवल Branding का नहीं बल्कि Bonding का आयोजन है। दुनिया के लिए ये सफल समिट एक brand हो सकती है, लेकिन मेरे लिए ये एक मजबूत bond का प्रतीक है। ये वो bond है जो मेरे और गुजरात के 7 करोड़ नागरिकों और उनके सामर्थ्य से जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के तौर पर भले ही उस समय मेरे पास ज्यादा अनुभव नहीं था। लेकिन मुझे अपने गुजरात के लोगों पर अटूट भरोसा था।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *