सरकारी स्कूल में हादसा : जर्जर भवन की छत का मलबा शिक्षिका के सिर पर गिरा

श्योपुर. श्योपुर जिले में आज हादसा हो गया. यहां के एक सरकारी स्कूल की छत का मलबा गिर पड़ा. इसमें एक महिला शिक्षक बुरी तरह घायल हो गयी. शिक्षिका की हालत गंभीर बनी हुई है. उन्हें ग्वालियर रैफर कर दिया गया है. शिक्षा अधिकारी का कहना है स्कूल की मरम्मत के लिए बजट मंजूर किया जा चुका था. मरम्मत क्यों नहीं की गयी, ये जांच का विषय है.

सरकारी स्कूलों की जर्जर इमारतें अब हादसों की वजह बन रही हैं. श्योपुर के एक स्कूल की छत का एक हिस्सा अचानक टूटकर गिर पड़ा. उसका मलबा एक महिला शिक्षिका के सिर पर गिरा, जिससे वह घायल हो गई. उन्हें उपचार के लिए ग्वालियर रेफर किया गया है. अब जिला शिक्षा अधिकारी रविंद्र तोमर मामले की जांच कराने की बात कह रहे हैं.

क्लास में टीचर के सिर पर गिरा मलबा
ये घटना विजयपुर विकासखंड क्षेत्र के हुल्लपुर गांव के प्राथमिक स्कूल में घटी. रोज की तरह बुधवार की दोपहर भी इसी जर्जर भवन में क्लास लगायी जा रही थी. तभी स्कूल भवन की छत का कुछ हिस्सा अचानक टूट कर क्लास के अंदर गिर पड़ा. मलबा स्कूल में पदस्थ शिक्षिका मोनिका बंसल के सिर पर गिरा. इस वजह से उनके सिर में अंदरूनी चोट आई हैं. उन्हें पहले मुरैना जिले के सबलगढ़ शहर के अस्पताल के लिए रेफर किया गया. डॉक्टरों ने उनकी हालत को गंभीर मानते हुए ग्वालियर रेफर कर दिया.

ये भी पढ़ें- उज्जैन में निर्भया कांड : पीड़ित बच्ची के लिए कमलनाथ ने की 1 करोड़ की मांग, वीडी बोले-दरिंदों को मिले फांसी

लंबे समय से जर्जर है स्कूल
बताया जा रहा है हुल्लपुर गांव के प्राथमिक स्कूल का भवन लंबे समय से जर्जर हालत में है. इसकी मरम्मत की मांग स्कूल स्टाफ कई बार वरिष्ठ अधिकारियों से कर चुका था. अब सवाल खड़े हो रहे हैं कि, जब स्कूल भवन की स्थिति ऐसी थी तो उसे समय रहते सुधरा क्यों नहीं गया. और अगर मरम्मत नहीं हो पा रही थी तो वहां क्लास लगाना बंद क्यों नहीं किया गया. स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के साथ भी अनहोनी हो सकती थी.

शिक्षा अधिकारी का बयान
जिला शिक्षा अधिकारी रविंद्र तोमर का कहना है स्कूल की मरम्मत के लिए दो लाख 60 हजार रुपये की राशि पहले ही मंजूर कर दी गई है. मरम्मत क्यों नहीं हुई है इसका पता लगाया जाएगा और जांच प्रतिवेदन आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी कि किसकी गलती है.

Tags: Madhya pradesh latest news, Sheopur news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *