दो दोस्तों ने नौकरी-पढ़ाई छोड़ शुरू की चाय की दुकान, हर रोज बिक रहे 500 कप

बिट्टू सिहं राजपूत/अंबिकापुर. ‘लोग क्या कहेंगे’ इस पर ध्यान देने की बजाय शहर के दो होनहार युवा दोस्तों अनिकेत और अफरोज ने चाय बेचना शुरू की. एक दोस्त ने फाइनेंस सेक्टर की नौकरी छोड़ी और दूसरी ने CGPSC की तैयारी को छोड़ा और शहर में कुल्हड़ चाय की दुकान की शुरुआत की. देखते ही देखते दोनों दोस्तों की चाय और चाय का फ्लेवर यहां के युवा और बुजुर्गों के दिल में इस कदर बस गया कि उनके दिन की शुरूआत कुल्हड चाय से होती है.

अनिकेत सिहं परिहार और अफरोज खान दोनों स्कूल टाइम से ही बेस्ट फ्रेंड हैं. दोनों की पढ़ाई एक साथ ही हुई और कॉलेज की पढ़ाई कंपलीट करने के बाद अनिकेत फाइनेंस सेक्टर में जॉब करने लगा और अफरोज CGPSC की तैयारी में जुट गया. फिर दोनों ने एक दिन शहर में कुछ नया करने का प्लान तैयार कियाजिसमें अफरोज ने अनिकेत को आइडिया बताया कि शहर में फ्रेश दूध का ऑनलाइन डिलीवरी का काम किया जा सकता है. जिसके बाद अनिकेत भी अपनी जॉब छोड़कर अफरोज के प्लान में शामिल हो गया. लेकिन फाइनेंशियल समस्या की वजह से इन दोस्तों ने दूध का काम शुरू नहीं किया.

इसके बाद अफरोज ने फिर सुझाव दिया कि शहर में एक कुल्हड़ चाय की दुकान शुरू करते हैंताकि उससे आमदनी कर दूध के काम को शुरू किया जा सके. इसके बाद दोनों ने वर्ष 2021 में काम शुरू कर दिया, लेकिन लोगों की डिमांड और चाय की बढ़ती बिक्री को देखते हुए दोनों ने इस काम को और आगे बढ़ाया. अब इस दुकान पर हर तरह के खाने की आइटम भी मिलती है. खास बात यह है कि चाय के टेस्ट के साथ ही यहां की लोकेशन भी युवाओं के बीच काफी फेमस है.

रोज बेचते हैं 500 कप कुलड़ चाय
अनिकेत और अफरोज ने बताया कि प्रतिदिन 500 से ज्यादा कप चाय की खपत है. एक चाय की कीमत 15 रुपए है, और एक कप चाय में लागत की बात करें तो करीब 10 रुपये खर्च आता है. पूरे एक माह में चाय की बिक्री करीब दो लाख की होती है. अनिकेत बताते हैं कि प्राइवेट जॉब में सुबह 9 बजे से रात के 9 बजे तक काम करना होता है और बिजनेस में भी समय देना होता है इसलिए किसी जॉब में समय देने से अच्छा अपने बिजनेस में समय दे रहे हैं. अफरोज और अनिकेत ने बताया कि जब दुकान की शुरुआत हम लोगों ने की, तो बहुत कम लोग चाय पीने आते थे, लेकिन अब डिमांड बढ़ गई है. 

Tags: Ambikapur News, Chhattisagrh news, Latest hindi news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *