“निज्जर की हत्या में हमारा कोई हाथ नहीं, कनाडा के आरोप बेतुके”: भारत सरकार

निज्जर की हत्या में शामिल होने वाले कनाडा के आरोपों को भारत ने किया खारिज

कनाडा में खातिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्याकांड के आरोपों को भारत सरकार ने खारिज कर दिया है. भारत सरकार ने कहा कि उन्होंने कनाडा की संसद में वहां के प्रधानमंत्री और उनके विदेश मंत्री का बयान सुना है और इसे वह खारिज करते हैं. कनाडा में हिंसा के किसी भी कृत्य में भारत सरकार के शामिल होने के आरोप पूरी तरह से बेतुके और प्रेरित हैं. इसी तरह के आरोप कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने हमारे प्रधानमंत्री पर लगाए थे और उनको पूरी तरह से खारिज कर दिया गया था. भारत कानून के शासन के लिए प्रतिबद्ध और लोकतांत्रिक राजनीति वाला देश है. 

यह भी पढ़ें

ये भी पढे़ं-कनाडा के PM ट्रूडो ने भारत पर लगाया खातिस्तानी आतंकी की हत्या में शामिल होने का आरोप

कनाडा के आरोप निराधार-भारत

भारत की तरफ से कहा गया है कि इस तरह के निराधार आरोप खालिस्तानी आतंकियों और चरमपंथियों से ध्यान हटाने की कोशिश है.कनाडा में खालिस्तानियों को आश्रय दिया गया है. ये लोग भारत की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता के लिए खतरा बने हुए हैं. खालि्तानी और चरमपंथी मामले पर कनाडा सरकार की निष्क्रियता लंबे समय से और लगातार चिंता का कारण रही है. 

कनाडा में अवैध गतिविधियां कोई नई बात नहीं-भारत

भारत ने कहा कि कनाडाई राजनीतिक हस्तियों की खालिस्तानियों और चरमपंथियों के लिए खुले तौर पर सहानुभूति जताना बहुत ही चिंता की बात है. कनाडा में हत्या, मानव तस्करी और संगठित अपराध समेत कई अवैध गतिविधियों को जगह देना कोई नई बात नहीं है. हम ऐसे किसी भी घटनाक्रम से भारत सरकार को जोड़ने के किसी भी प्रयास को अस्वीकार करते हैं. साथ ही भारत ने कनाडा सरकार से उनकी धरती पर हो रही भारत विरोधी गतिविधियों के खिलाफ तुरंत और प्रभावी कानूनी कार्रवाई करने की अपील की है.

ये भी पढे़ं-पुराने संसद भवन की विदाई, जानें पीएम मोदी समेत बाकी नेताओं ने क्या कहा?

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *