दिल्‍ली के IAS ने इंदौर के पटवारी धमकाया, कॉल कर बोला- मेरी शादी के लिए लड़की देखो, होटल में कमरा बुक कराओ

इंदौर: इंदौर क्राईम ब्रांच ने एक ऐसे फर्जी आईएएस को गिरफ्तार किया है जो पटवारी पर शादी कराने के लिए दवाब बना रहा था। वहीं फर्जी आईएएस पुलिस कंट्रोल रूम पर फोन कर होटल में कमरा बुक कराने के लिए पुलिस पर भी दवाब बनाया था। परेशान पटवारी ने एडिशनल पुलिस कमिश्नर राजेश हिंगणकर से शिकायत की, जब जांच की गई तो वो फर्जी निकला। क्राइम ब्रांच ने उसे सरवटे बस स्टैंड कै एक होटल से उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने कई चौकाने वाले खुलासे किए है।

ये है पूरा मामला

इंदौर कलेक्टर कार्यालय में पदस्थ पटवारी संतोष गिरजाशंकर चौधरी ने बुधवार को एडिशनल पुलिस कमिश्नर राजेश हिंगणकर को एक शिकायत दर्ज कराई थी कि फर्जी आईएएस अधिकारी बनकर अमित सिंह नाम का व्यक्ति शादी करवाने के लिए दवाब बना रहा है। बार-बार कॉल कर के वह कहता था कि कोई लड़की हो तो बताओ, शादी करना है। वह अपने आपको आईएएस अफसर बताता है। और दिल्ली में कलेक्टर होने की बात कहता है। जब जांच की गई तो मामला फर्जी निकला, पुलिस ने उसे सरवटे बस स्टैंड के एक होटल से गिरफ्तार कर लिया है।

इधर, यह भी जानकारी सामने आई है कि आरोपी ने पुलिस कंट्रोल रूम पर कॉल किया था। उसने खुद को आईएएस अफसर बताकर होटल में कमरा बुक कराने के लिए पुलिस पर भी दवाब बनाया था। इसी तरह की और अन्य सुविधाएं भी वह मांग रहा था।

एडिशनल डीसीपी क्राइम ब्रांच राजेश दंडोतिया ने बताया कि पकड़े गए आरोपी का नाम रामदास सिंह गुर्जर है जो कि अंबाह मुरैना का रहने वाला है। वो खुद को रिटायर्ड फौजी बता रहा है। पता लगाया जा रहा है कि आईएएस बनकर कितने लोगों से ठगी की है। आरोपी का कहना है कि अक्षय कुमार की स्पेशल – 26 मूवी देखकर उसके दिमाग में फर्जी आईएएस अफसर बनने की योजना आई थी।

तुम थाने में ही मिलना, मैं आ रहा हूं… नकली पुलिस कमिश्‍नर ने फोन लगाकर टीआई पर जमाई धौंस, अब सलाखों के पीछे पहुंचा

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *