जन आशीर्वाद यात्रा पर पथराव : बीजेपी- कांग्रेस ने एक दूसरे को ठहराया जिम्मेदार

भोपाल. बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा पर मनासा में हुए हमले के बाद नया सियासी बवाल उठ खड़ा हुआ है. बीजेपी ने इसे कांग्रेस की हरकत बताया तो कांग्रेस ने कहा ये शिवराज औऱ बीजेपी के कुशासन का नतीजा है.

चुनाव से पहले जनता का आशीर्वाद लेने के लिए निकाली जा रही बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा में मंगलवार रात पथराव हो गया. नीमच से शुरू हुई जन आशीर्वाद यात्रा के मनासा विधानसभा के गांव रावली कुड़ी पहुंचने पर कुछ लोगों ने गाड़ी पर हमला बोल दिया. गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई. सारी गाड़ियों के कांच फोड़ दिए गए. बताया जा रहा है कुछ लोग इसमें घायल भी हुए हैं.

बीजेपी ने कहा-ये कांग्रेस की करतूत
जानकारी के मुताबिक पहले गाड़ियों को रोकने के लिए सड़कों पर मवेशियों को छोड़ा गया और उसके बाद भीड़ ने गाड़ियों पर जमकर पत्थर फेंके. हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि किन कारणों से गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई. लेकिन जन आशीर्वाद यात्रा पर पथराव को लेकर सियासत गर्म हो गई है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा जन आशीर्वाद यात्रा में तोड़फोड़ कांग्रेस की घबराहट का नतीजा है. बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा को जनता का अपार समर्थन मिल रहा है. जन समर्थन देखकर कांग्रेस घबरा गई है.कांग्रेस के अपराधी गुंडो ने अपना मूल चरित्र दिखाया है. इस तरह की गुंडागर्दी का जवाब दिया जाएगा और ऐसे लोगों को छोड़ा नहीं जाएगा जिन्होंने घटना को अंजाम दिया है. कांग्रेस का यह कृत्य दुर्भाग्य जनक है इसकी कड़ी आलोचना करता हूं. यात्रा और ज्यादा सफलता के साथ आगे बढ़ेगी.

ये भी पढ़ें- Jan Aashirwad Yatra : बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा पर पथराव, रथ पर सवार थे बड़े नेता, कई वाहन क्षतिग्रस्त

कांग्रेस बोली-18 साल के कुशासन का नतीजा
यात्रा पर हुए पथराव के बाद कांग्रेस नेता अरुण यादव का ट्वीट आया है. अरुण यादव ने कहा 18 साल में बीजेपी ने जो काम किया उसी के नतीजे सामने आए हैं. किसानों ने जन आशीर्वाद यात्रा का विरोध किया है.

5 रथ 5 जन आशीर्वाद यात्राएं
बीजेपी मध्य प्रदेश में जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रही है. प्रदेश के अलग अलग इलाकों से ये यात्राएं शुरू होकर प्रदेश के बड़े हिस्से से होकर गुजरेंगी. 4 जन आशीर्वाद यात्राओं के रथ रवाना हो चुके हैं. पांचवा रथ बुधवार को खंडवा से रवाना होगा. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी इसे हरी झंडी दिखाएंगे. जिस यात्रा पर पथराव हुआ वो सोमवार को नीमच से शुरू हुई थी. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस रथ को रवाना किया था. इस पर बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव सवार थे. मंगलवार को मंडला में एक यात्रा का शुभारंभ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया और दूसरी यात्रा श्योपुर में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रवाना की.

Tags: Bhopal News Updates, Bjp madhya pradesh, Madhya pradesh latest news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *