82% वोट शेयर, 37 साल में तीसरा कार्यकाल: जानें मंत्री हर्ष संघवी क्यों हैं गुजरात बीजेपी के उभरते नेता?

अहमदाबाद. लगातार तीसरी बार चुनाव लड़े हर्ष सांघवी ने 2022 के गुजरात विधानसभा चुनाव में माजुरा से 82% का वोट शेयर हासिल किया. उन्होंने भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता से 2012 में 27 साल की उम्र में माजुरा से सबसे कम उम्र के विधायक के रूप में शुरुआत की. राज्य मंत्री (गृह) हर्ष सांघवी अपना “राजनीतिक कौशल” साबित करने में सफल रहे. उन्होंने गुजरात विधानसभा चुनाव में 1.16 लाख के अंतर से जीत हासिल की.

सांघवी उन युवा नेताओं में से एक हैं, जो 2010 में भाजपा युवा मोर्चा के राज्य प्रमुख से ऊपर आए हैं. उन्होंने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ राष्ट्रीय भाजयुमो में काम किया. उनके लिंक्डइन प्रोफाइल में कहा गया है कि हीरा व्यापारियों के परिवार से ताल्लुक रखने वाले संघवी ने कम उम्र में ही सार्वजनिक सेवा को चुना. “हर्ष संघवी ने 15 साल की छोटी उम्र में एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में राजनीति की दुनिया में प्रवेश किया,”

राज्य मंत्री (गृह) के रूप में, संघवी का कार्यकाल उल्लेखनीय रहा है, राज्य की कानून व्यवस्था शीर्ष स्थिति में रही और कोई बड़ी सांप्रदायिक घटनाएं नहीं हुईं. चुनावों से पहले News18 से बात करते हुए, संघवी ने ड्रग कार्टेल पर शिकंजा कसा था और यहां तक कि कई आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चला दिया था.

Tags: Gujarat BJP, Gujarat Chunav Result 2022, Gujarat news, Narendra modi

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *