81000 से अधिक चाहिए सैलरी, तो हाई कोर्ट में फटाफट करें आवेदन

Jharkhand HC recruitment 2024: झारखंड हाई कोर्ट (Jharkhand High Court) में नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का सपना देख रहे युवाओं के लिए बढ़िया मौका है. हाई कोर्ट में अंग्रेजी स्टेनोग्राफर के पदों पर बहाली की जा रही है. उम्मीदवार जो भी इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट jharhandhighcourt.nic.in के जरिए भी अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 मार्च से शुरू होगी.

झारखंड हाई कोर्ट भर्ती 2024 के माध्यम से कुल 399 पदों पर बहाली की जाएगी. उम्मीदवार जो भी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे 31 मार्च तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. अगर आप भी ग्रेजुएट हैं और शॉर्टहैंड का नॉलेज रखते हैं, तो नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

झारखंड हाई कोर्ट में फॉर्म भरने की आयु सीमा
उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए लेकिन अनारक्षित और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के मामले में 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. बी.सी.-I और बी.सी.- II श्रेणी के मामले में 37 वर्ष, महिला के मामले में 38 वर्ष (अनारक्षित, ईडब्ल्यूएस, बी.सी.-I और बी.सी.-II) और एसटी, एस.सी. श्रेणियों (पुरुष और महिला दोनों के लिए) के मामले में उम्मीदवारों की आयु 40 वर्ष होनी चाहिए.

झारखंड हाई कोर्ट में वही करेगा आवेदन, जिसके पास होगी ये योग्यता
उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना चाहिए. साथ ही अंग्रेजी में 80 शब्द प्रति मिनट (डब्ल्यूपीएम) की स्टेनोग्राफी स्पीड और कंप्यूटर पर अंग्रेजी में 40 शब्द प्रति मिनट (डब्ल्यूपीएम) की टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए.
देखें यहां अप्लाई करने का लिंक और नोटिफिकेशन
Jharkhand High Court Recruitment 2024 के लिए आवेदन करने का लिंक
Jharkhand High Court Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

झारखंड हाई कोर्ट में अप्लाई करने के लिए देना होगा शुल्क
उम्मीदवार जो भी अनारक्षित, ईडब्ल्यूएस, बीसी-I और बीसी-II कैटेगरी से संबंध रखते हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर 500 रुपये का शुल्क देना होगा, जबकि एससी और एसटी कैटेगरी से संबंध रखने वालेॉ उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 125 रुपये का भुगतान करना होगा.

ये भी पढ़ें…
रेलवे के इस कंपनी में बिना परीक्षा मिलती है नौकरी, बस चाहिए ये सर्टिफिकेट
शिक्षा बोर्ड की नई पहल, अब इस राज्य में मूल्यांकन को लेकर उठाया ये कदम, पढ़ें डिटेल

Tags: Government jobs, Govt Jobs, Jharkhand High Court, Jobs, Jobs in india, Jobs news, State Govt Jobs

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *