4,6,4,4,6..रिंकू सिंह ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने भरा खौफ, एक ही ओवर में की चौकों-छक्कों की बौछार

हाइलाइट्स

रिंकू सिंह ने दूसरे टी20 में बिखेरा जलवा.
भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 236 रन का लक्ष्य.

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (IND vs AUS) पहले टी20 में मेहमानों के जबड़े से जीत छीनने वाले रिंकू सिंह ने दूसरे मैच में भी अपना जलवा बिखेरा. ग्रीनफील्ड में सिक्का ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में गिरा और टीम ने फील्डिंग करने का फैसला कर लिया. भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर ने मेहमानों के परखच्चे उड़ा दिए. यशस्वी जायसवाल ने चौकों-छक्कों की बौछार कर मेहमानों पर दबाव बनाया. इसके बाद ईशान और गायकवाड़ का कहर देखने को मिला. वहीं, पारी के अंत में रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने अपनी तूफानी पारी से महफिल ही लूट ली. उनकी बल्लेबाजी देख ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी भी हैरान नजर आए.

पहले टी20 मुकाबले में सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने शानदार अर्धशतकीय पारियों को अंजाम दिया था. लेकिन इनके विकेट के बाद टीम इंडिया मुश्किल में नजर आई थी. अंत में जब ऑस्ट्रेलिया की टीम ने मैच में वापसी की तो रिंकू सिंह दीवार बन गए. उन्होंने 14 गेंद में 22 रन की पारी खेल फिनिशिंग अंदाज दिखाया. अब दूसरे टी20 में भी रिंकू नहीं झुके और गेंदबाजों के धागे खोल दिए. सूर्यकुमार यादव ने पारी खत्म होने के 3 ओवर पहले अपना विकेट खो दिया था. जिसके बाद आते ही रिंकू सिंह गेंदबाजों पर हावी हो गए और 9 गेंद में 35 रन की आतिशी पारी खेल दी. उन्होंने इस पारी में 4 चौके और 2 छक्के जमाए.

19वें ओवर में आए 25 रन

रिंकू सिंह ने पारी के 19वें ओवर में बल्ले से हल्ला बोला. उन्होंने इस ओवर में चौकों और छक्कों से 24 रन ठोक दिए. उन्होंने पहली गेंद पर चौका जमाया, इसके बाद अगली गेंद वाइड गई. ओवर में तीसरी गेंद पर रिंकू ने छक्का जमा दिया. चौथी और पांचवी गेंद पर रिंकू सिंह ने चौके लगाए. वहीं, आखिरी गेंद पर रिंकू सिंह ने गगनचुंबी छक्का लगाकर गर्दा उड़ा दिया. इस तरह से इस ओवर में 25 रन आए.

भारत की तरफ से यशस्वी जायसवाल ने 25 गेंद में 53 रन की शानदार पारी खेली. इसके बाद ईशान किशन ने भी अर्धशतक ठोक दिया. सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने भी बहती गंगा में हाथ धोए और 43 गेंद में 58 रन की पारी खेल डाली. इन पारियों की बदौलत भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 236 रन का विशाल लक्ष्य रख दिया.

Tags: India vs Australia, Ishan kishan, Rinku Singh, Ruturaj gaikwad, Team india, Yashasvi Jaiswal

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *