‘2024 लोकसभा चुनाव में 400 सीटें जीतेगी बीजेपी’, EVM पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने किया बड़ा दावा

Sam Pitroda

ANI

अपने बयान में कांग्रेस नेता ने कहा कि मैंने चुनाव आयोग के जवाब का इंतजार किया लेकिन जब ऐसा नहीं हुआ तो मैंने बोलने का फैसला किया। इसका इस बात से कोई लेना-देना नहीं है कि पांच राज्यों में चुनाव खत्म हो चुके हैं और 2024 का चुनाव आ रहा है। मुझे लगता है कि इस रिपोर्ट के आधार पर विश्वास की कमी है।

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों की सटीकता पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर ईवीएम को ठीक नहीं किया गया तो भाजपा 2024 के आम चुनावों में 400 सीटें जीतेगी। उन्होंने यह भी दावा किया कि राम मंदिर पर उनकी टिप्पणी को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया। पित्रोदा, एक टेक्नोक्रेट, जिन्हें कांग्रेस भारत में दूरसंचार क्रांति लाने का श्रेय देती है, ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश मदन लोकुर की अध्यक्षता वाले एनजीओ की मुख्य सिफारिश वीवीपीएटी प्रणाली के वर्तमान डिजाइन को बदलने की थी।

अपने बयान में कांग्रेस नेता ने कहा कि मैंने चुनाव आयोग के जवाब का इंतजार किया लेकिन जब ऐसा नहीं हुआ तो मैंने बोलने का फैसला किया। इसका इस बात से कोई लेना-देना नहीं है कि पांच राज्यों में चुनाव खत्म हो चुके हैं और 2024 का चुनाव आ रहा है। मुझे लगता है कि इस रिपोर्ट के आधार पर विश्वास की कमी है। और, चुनाव आयोग को विश्वास के पुनर्निर्माण के लिए जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें लगता है कि वे ऐसा कर सकते हैं तो उन्हें और अधिक शक्ति मिलेगी। महान। यह देश को तय करना है। अगले चुनाव से पहले ईवीएम को ठीक करना होगा। अगर ईवीएम ठीक नहीं हुई तो 400 भी सच हो सकता है। अगर ईवीएम ठीक है तो 400 सच नहीं हो सकता। 

इससे पहले सैम पित्रोदा ने कहा था कि मुझे किसी भी धर्म से कोई दिक्कत नहीं है…कभी-कभार मंदिर देखने जाना ठीक है…लेकिन आप उसे मुख्य मंच नहीं बना सकते। 40 फीसदी लोग बीजेपी को वोट देते हैं. 60 फीसदी लोग बीजेपी को वोट नहीं देते. वह हर किसी के प्रधान मंत्री हैं, किसी पार्टी के प्रधान मंत्री नहीं हैं और यही संदेश भारत के लोग प्रधान मंत्री से चाहते हैं… रोजगार के बारे में बात करें, मुद्रास्फीति के बारे में बात करें, विज्ञान और प्रौद्योगिकी और चुनौतियों के बारे में बात करें… वे (लोग) तय करना होगा कि असली मुद्दे क्या हैं- क्या राम मंदिर असली मुद्दा है? या बेरोज़गारी एक वास्तविक मुद्दा है। क्या राम मंदिर असली मुद्दा है या महंगाई असली मुद्दा है. क्या राम मंदिर असली मुद्दा है या दिल्ली में वायु प्रदूषण असली मुद्दा है?

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *