2024 को लेकर बन रहा नया समीकरण! BJP की जीत से नवीन पटनायक गदगद, नरेंद्र मोदी को दी बधाई

modi patnaik

ANI

नवीन पटनायक बेहद खुश नजर आ रहे हैं और उन्होंने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन करके इसकी बधाई भी दे दी। सीएमओ द्वारा जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि पटनायक, जो ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल के अध्यक्ष भी हैं, ने फोन पर पीएम से बात की और मोदी को अपनी शुभकामनाएं दीं।

इसमें कोई दो राय नहीं है कि ओडिशा में नवीन पटनायक की बीजू जनता दल और भाजपा एक दूसरे की धूर विरोधी है। लेकिन इसमें भी किसी को कोई संदेह नहीं है कि नवीन पटनायक का भाजपा के  बड़े नेताओं के साथ बेहद ही सहज रिश्ते हैं। विपक्ष में रहने के बावजूद भी अक्सर नवीन पटनायक भाजपा सरकार के लिए संकट मोचक बनकर खड़े रहे हैं। इन सबके बीच पांच राज्यों के चुनावी नतीजे हैं जिनमें से तीन सबसे बड़े राज्य मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भाजपा की जबरदस्त जीत हुई है। इस जीत से लगभग सभी विरोधी दल हैरान है। 

मोदी को बधाई

लेकिन नवीन पटनायक बेहद खुश नजर आ रहे हैं और उन्होंने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन करके इसकी बधाई भी दे दी। सीएमओ द्वारा जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि पटनायक, जो ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल के अध्यक्ष भी हैं, ने फोन पर पीएम से बात की और मोदी को अपनी शुभकामनाएं दीं। 

भाजपा के साथ हैं अच्छे रिश्ते

नवीन पटनायक ने केंद्र सरकार की कभी भी खुलकर आलोचना नहीं की और संकट के समय मिले किसी भी प्रकार की मदद के लिए हमेशा आभार जताया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ में उनके रिश्ते बेहद ही अच्छे हैं। यही कारण रहा कि दिल्ली सेवा विधायक हो या फिर अविश्वास प्रस्ताव नवीन पटनायक ने खुलकर भाजपा का समर्थन किया। 2024 को लेकर नवीन पटनायक और भाजपा के बीच गठबंधन के कयास लगाए जा रहे हैं। ऐसा इसलिए भी कहा जा रहा है क्योंकि दावा किया जा रहा है कि इंडिया गठबंधन का जवाब देने के लिए भाजपा एनडीए गठबंधन को मजबूत करना चाहती है और इसलिए नवीन पटनायक की पार्टी बीजू जनता दल से गठबंधन हो सकता है।

भाजपा भी नवीन पटनायक को लेकर गरिमा बनाए रखती है। कभी भी मर्यादा की सीमाओं को नहीं लांघती। भाजपा नेताओं की ओर से भी नवीन पटनायक की काफी इज्जत की जाती है। भले ही धर्मेंद्र प्रधान और संबित पात्रा जैसे नेता ओडिशा में नवीन पटनायक के कड़े विरोधी हैं। बावजूद इसके सभी के साथ रिश्ते सामान्य रहते हैं। समय-समय पर अमित शाह जैसे नेता नवीन पटनायक की तारीफ करने से भी नहीं चूकते। तभी तो पिछले दिनों जब शाह ने कहा कि मैं नक्सली समस्या को कम करने के लिए नवीन बाबू और ओडिशा सरकार को धन्यवाद देता हूं। ओडिशा में भी आपदा प्रबंधन से लगभग शून्य जनहानि हुई है। मैं एक बार फिर नवीन बाबू को आपदा प्रबंधन मॉडल के लिए धन्यवाद देता हूं। उन्होंने मोदी सरकार की माओवाद विरोधी और आपदा प्रबंधन पहल का समर्थन किया है।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *