2024 के लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस का मैनिफेस्टो लोगों का घोषणापत्र होगा, चिदंबरम बोले- देश भर में बड़े पैमाने पर सुझाव मांगे जाएंगे

कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस का 2024 का लोकसभा चुनाव घोषणापत्र ‘लोगों का घोषणापत्र’ होगा, जिसके लिए देश भर में बड़े पैमाने पर सुझाव मांगे जाएंगे, क्योंकि पार्टी ने लोगों से अपने चुनाव घोषणापत्र के लिए सुझाव आमंत्रित किए हैं। नई दिल्ली में एआईसीसी मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए, चिदंबरम ने कहा कि सुझाव एकत्र करने का मुख्य माध्यम सार्वजनिक परामर्श होगा, जो हर राज्य में आयोजित किया जाएगा।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा, कांग्रेस ने एक वेबसाइट awaazbharatki.in और एक ईमेल पता – awaazbharatki@inc – लॉन्च की है, जहां लोग अपने सुझाव भेज सकते हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने घोषणापत्र में जितना संभव हो उतने लोगों को शामिल करने का वादा किया है। वेबसाइट आगंतुकों को विषयवार अपने सुझाव प्रस्तुत करने की अनुमति देगी। कांग्रेस की घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष चिदंबरम ने कहा कि हम भारत के लोगों को ईमेल द्वारा अपने सुझाव भेजने के लिए आमंत्रित करते हैं। वेबसाइट आपको विषयवार अपने सुझाव भेजने का विकल्प देती है। हम ईमानदारी से भारत के लोगों से अपील करते हैं कि वे इन वाहनों का उपयोग करें और इसे लोगों का घोषणापत्र बनाने में हमारी मदद करें।

समिति में 15 अन्य सदस्य शामिल हैं, जिनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा, जयराम रमेश और शशि थरूर, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, प्रियंका गांधी वाड्रा और संयोजक टीएस देव शामिल हैं। चिदंबरम ने कहा कि पार्टी हर राज्य में सार्वजनिक विचार-विमर्श करेगी और समिति के सदस्य पार्टी के लोगों, स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं से बातचीत करेंगे। 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *