2016 से फरार था अपराधी, अचानक दिखा… महिला पुलिस अफसर ने ‘सिंघम’ स्टाइल में धर लिया

मुंबई: मुंबई के नालासोपारा में एक महिला अधिकारी ने बॉलीवुड के ‘सिंघम’ स्टाइल में एक मोस्ट वॉन्टेड अपराधी को पकड़ लिया. दरअसल, यह मोस्ट वांटेड अपराधी 2016 से फरार था. उसने नालासोपारा में अपनी तेज रफ्तार एसयूवी के पहिये के नीचे एक पुलिस टीम को कुचलने की कोशिश की; मगर एक बहादुर महिला पुलिस अधिकारी ने बॉलीवुड सिंघम स्टाइल में उसका पीछा किया और उसे पकड़ लिया. हालांकि, इस ऑपरेशन में एक कांस्टेबल का पैर फ्रैक्चर हो गया. इस बहादुर महिला अधिकारी का नाम रेखा पाटिल है, जिन्होंने सिंघम स्टाइल में आरोपी को गिरफ्तार किया.

अंग्रेजी वेबसाइट मिड डे की खबर के मुताबिक, 38 वर्षीय आरोपी बिल्डर अजीत दयाशंकर मिश्रा एक हिस्ट्रीशीटर है, जिसके खिलाफ नालासोपारा पूर्व के तुलिंज और अचोले पुलिस स्टेशनों में पांच एफआईआर दर्ज हैं. पुलिस ने कहा कि एफआईआर के बावजूद आरोपी मिश्रा के खिलाफ विभिन्न पुलिस स्टेशनों में कई शिकायतें दर्ज की गई हैं. शिकायतकर्ता कौशलेंद्र पांडे द्वारा आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद 18 अक्टूबर को अचोले पुलिस स्टेशन में आरोपी अजीत दयाशंकर मिश्रा के खिलाफ नई एफआईआर दर्ज की गई थी.

अचोले पुलिस स्टेशन के सीनियर इंस्पेक्टर बाबा साहेब पवार ने कहा, ‘आरोपी को पहले कभी गिरफ्तार नहीं किया गया था, जबकि उसके खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी की कई एफआईआर दर्ज की गई थीं. लेकिन जब मैंने अचोले पुलिस स्टेशन का कार्यभार संभाला तो एक पीड़ित (पांडेय) आरोपी मिश्रा के खिलाफ अपनी शिकायत लेकर मेरे पास आया. इसके बाद, भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 465, 467, 468 सहित आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई. और आज हमारी बहादुर अधिकारी डब्ल्यूपीएसआई रेखा पाटिल ने अपनी जान जोखिम में डालकर उसे गिरफ्तार कर लिया.’

इंग्लिश वेबसाइट से बात करते हुए उन्होंने आगे कहा कि वह एक बड़ा फ्रॉड है, जो 2016 से इलाके में वांटेड था. कुछ दिन पहले एक महिला भी मिश्रा के खिलाफ शिकायत लेकर मेरे पास आई थी. मैंने उनसे वादा किया था कि उन्हें 72 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया जाएगा. और हमारी टीम ने लगातार काम किया. उन्होंने मिश्रा के ठिकाने के बारे में जानकारी इकट्ठा की, उसकी गतिविधियों पर नज़र रखी और उसे पकड़ लिया.

2016 से फरार था अपराधी, अचानक दिखा... महिला पुलिस अफसर ने 'सिंघम' स्टाइल में धर लिया

वहीं, बहादुर सब-इंस्पेक्टर रेखा पाटिल ने कहा कि उनकी टीम को नालासोपरा इलाके में आरोपी मिश्रा की सफेद इनोवा कार के बारे में पता चला. हम तुरंत हरकत में आए और मौके पर पहुंचे. हमने देखा कि कार खड़ी थी. जल्द ही मिश्रा कार के अंदर चला गया, मगर उसने सामने एक पुलिस टीम को देखा. जैसे ही मैंने आरोपी मिश्रा को हमने कार रोकने को कहा, उसने तुरंत अपने ड्राइवर को कार तेज करने को कहा और भागने लगा. उसने कहा, पुलिस सामने से आ रही है, उसके ऊपर गाड़ी चला दो. इसके बाद ड्राइवर ने भी कार तेज कर दी और मैं बाल-बाल बच गई, लेकिन हमारा एक कॉन्स्टेबल घायल हो गया. इसके बाद हमने हार नहीं मानी और कुछ दूर तक पीछा किया और फिर उसे गिरफ्तार कर लिया.

Tags: Crime News, Maharashtra, Mumbai News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *