‘1983 में विश्व कप जीते… आज इंदिरा जी का जन्मदिन है और हम फिर…’

वर्ल्‍ड कप का खुमार पूरे देशभर में छा रखा है. इस बीच व‍िधानसभा चुनावों को लेकर नेताओं की रैल‍ियां भी जारी हैं और हर पार्टी अपने ह‍िसाब से रैल‍ियों में वर्ल्‍ड कप मैच का भी सहारा ले रहे हैं. तेलंगाना में एक चुनावी सभा के दौरान कांग्रेस नेता प्र‍ियंका गांधी वाड्रा ने वर्ल्‍ड से जुड़े एक क‍िस्‍सा का मंच से ज‍िक्र कि‍या. उन्‍होंने कहा क‍ि मुझे याद है, जब 1983 में इंडिया ने क्रिकेट विश्व कप जीता था. उस समय इंदिरा जी बहुत खुश थीं, उन्होंने पूरी टीम को चाय के लिए घर बुलाया था. आज इंदिरा जी का जन्मदिन है और हम फिर से विश्व कप जरूर जीतेंगे.

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ विश्व कप फाइनल मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो रहा है. इस मैच में ऑस्‍ट्रेल‍िया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. 2003 विश्व कप फ़ाइनल में भी भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था.

बंद रहेंगी सभी शराब की दुकानें, वर्ल्‍ड कप फाइनल भी उसी द‍िन, जानें सरकार ने क्‍यों ल‍िया यह फैसला?

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने पूर्व प्रधानमंत्रियों इंदिरा गांधी और मनमोहन सिंह द्वारा 1983 और 2011 विश्व कप विजेता टीमों की रिसेप्शन पार्टियों की झलकियां साझा की हैं और टीम इंडिया की रविवार को इसी तरह की जीत की कामना की. कांग्रेस महासचिव (संचार) रमेश ने 1983 विश्व कप टीम के स्वागत समारोह में इंदिरा गांधी का लगभग दो मिनट लंबा वीडियो साझा किया और कहा क‍ि चालीस (40) साल पहले भारत ने पहली बार क्रिकेट विश्व कप जीता था. प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने बाद में नई दिल्ली में विजेता टीम के लिए एक स्वागत समारोह की मेजबानी की. टीम इंडिया आज एक बार फिर 1983 और 2011 को दोहराए!

एक अन्य पोस्ट में उन्होंने 2011 की भारतीय क्रिकेट टीम के राष्ट्रपति प्रतिभा सिंह पाटिल और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के स्वागत की तस्वीरें साझा कीं. उन्होंने पोस्ट के साथ तस्वीरें संलग्न करते हुए कहा क‍ि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा आयोजित 2011 टीम इंडिया के स्वागत समारोह की कुछ तस्वीरें साझा कर रहा हूं. भारत ने 2023 विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने के लिए लगातार सभी 10 मैच जीते हैं और फ़ाइनल में पहुंची है.

Tags: 5 State Assembly Elections in 2023, Cricket world cup, Telangana Assembly Elections

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *