1970 से लेकर आज भी वही स्वाद, देहरादून में सस्ते और बेस्ट प्रोडक्ट के लिए मशहूर ये बेकरी

हिना आज़मी/ देहरादून. आज के समय में शायद ही ऐसा कोई घर हो, जहां बेकरी प्रोडक्ट्स न मंगाए जाते हो. केक, बिस्किट, रस, बन, नमकीन समेत तमाम फूड आइटम्स हमारे नाश्ते का हिस्सा बन चुके हैं. कुछ लोग इन्हें घर पर ही तैयार करने की कोशिश करते हैं, लेकिन फिर भी उतना परफेक्शन नहीं आ पाता. अगर आप घर पर इन्हें नहीं बनाना चाहते और बेहतरीन क्वालिटी के बेकरी प्रोडक्ट्स का स्वाद चखना चाहते हैं, तो आज हम उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में स्थित करीब 50 साल पुरानी एक बेकरी के बारे में बताने जा रहे हैं. इसका नाम ग्लोबल बेकर्स (Global Bakers Dehradun) है और यह बेकरी दर्शनी गेट पर स्थित है.

ग्लोबल बेकर्स के मालिक आरएस गुप्ता ने कहा कि 5 मई 1970 को उन्होंने ग्रेजुएशन करने के बाद बेकरी उत्पाद बनाने का रास्ता चुना. पहले वह अपने बड़े भाई की बेकरी निर्मल बेकरी में काम करते थे, जो गांधी रोड पर स्थित है. उसके बाद उन्होंने अपनी दुकान पर बेकरी उत्पादों को बनाकर बेचना शुरू कर दिया. उनके बनाए बेकरी प्रोडक्ट्स को लोगों ने खूब पसंद किया.उन्होंने बताया कि शॉप पर वड़ा बन, बन टिक्की बन, चेरी बन, हॉट डॉग बन समेत कई तरह के बन, कई तरह के बिस्किट और नमकीन मिलती हैं.

मिल्क रस और बिस्किट की सबसे ज्यादा डिमांड

उन्होंने आगे बताया कि उनकी दुकान के मिल्क रस और बिस्किट सबसे ज्यादा पसंद किए जाते हैं. इस समय क्रिसमस केक के भी खूब ऑर्डर आ रहे हैं. 200 रुपये में एक पाउंड केक मिलता है. इसमें रम में सोक ड्राईफ्रूट्स का इस्तेमाल किया जाता है. उन्होंने बताया कि हमारे यहां 400 ग्राम रस 70 रुपये के मिलते हैं, जो किसी अन्य दुकान पर आपको 120 रुपये के मिलेंगे. सभी प्रोडक्ट के दाम बहुत मुनासिब रखे गए हैं.

देहरादून में कहां है ग्लोबल बेकर्स?

अगर आप सस्ते दामों पर बेकरी प्रोडक्ट खरीदना चाहते हैं, तो आप पलटन बाजार से होते हुए दर्शनी गेट पर पहुंचे. यहां आपको ग्लोबल बेकर्स शॉप मिल जाएगी. दुकान के रेगुलर कस्टमर दूर-दूर से बेकरी आइटम्स लेने यहां आते हैं.

Tags: Dehradun news, Local18, Uttarakhand news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *