11 दिसंबर को गोवा के दौरे पर रहेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नए हवाई अड्डे का करेंगे उद्घाटन

ANI

सावंत ने आगे कहा कि इसी कार्यक्रम उत्तर प्रदेश के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ यूनानी मेडिसिन और दिल्ली के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ होम्योपैथी का वर्चुअल उद्घाटन प्रधानमंत्री करेंगे। इसके अलावा मोपा अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डा का भी उद्घाटन प्रधानमंत्री मोपा आकर करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 दिसंबर को गोवा के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान भारतीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व आयुर्वेद कांग्रेस के समापन समारोह में गोवा पहुंचेंगे। इसी दौरान वह एम्स के आयुष अस्पताल का भी उद्घाटन करेंगे। साथ ही साथ उन्होंने बताया कि मोपा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का भी उद्घाटन प्रधानमंत्री करेंगे। अपने बयान में प्रमोद सावंत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 तारीख को 3 कार्यक्रमों के लिए गोवा आ रहे हैं। विश्व आयुर्वेद कांग्रेस के समापन समारोह में प्रधानमंत्री आएंगे। उसी कार्यक्रम में AIIMS के आयुष अस्पताल का उद्घाटन होगा। 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस ने PM पर लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, पवन खेड़ा बोले- डरा हुआ है चुनाव आयोग

सावंत ने आगे कहा कि इसी कार्यक्रम उत्तर प्रदेश के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ यूनानी मेडिसिन और दिल्ली के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ होम्योपैथी का वर्चुअल उद्घाटन प्रधानमंत्री करेंगे। इसके अलावा मोपा अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डा का भी उद्घाटन प्रधानमंत्री मोपा आकर करेंगे। उत्तरी गोवा स्थित मोपा में 2,870 करोड़ रुपये की लागत से इस हवाई अड्डे का निर्माण किया गया है और डाबोलिम के बाद राज्य का यह दूसरा हवाई अड्डा है। पहले चरण में हवाई अड्डे की सालाना क्षमता 44 लाख यात्रियों की है और परियोजना पूरी होने पर इसकी कुल क्षमता सालाना एक करोड़ यात्रियों की होगी। मौजूदा डाबोलिम हवाई अड्डे की क्षमता 85 लाख यात्री सालाना है, लेकिन ‘कार्गो’ (माल) परिवहन की सुविधा नहीं है जबकि नए हवाई अड्डे पर कार्गो की भी सुविधा है।

इसे भी पढ़ें: Gujarat Election: पीएम मोदी की मां हीराबेन ने डाला वोट, भाई ने कही यह बात

मुख्यमंत्री ने बताया कि जीएमआर गोवा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड नए हवाई अड्डे का 40 सालों तक परिचालन करेगी जिसे 20 साल और बढ़ाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि यह हवाई अड्डा उत्तर गोवा में 2,312 एकड़ में फैला है। सावंत ने बताया कि प्रधानमंत्री राज्य की राजधानी पणजी में आयोजित विश्व आयुर्वेद कांग्रेस के समापन सत्र में भी हिस्सा लेंगे। उन्होंने बताया कि मोदी ने ऑनलाइन माध्यम से उत्तर गोवा में अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में राष्ट्रीय यूनानी चिकित्सा संस्थान और नयी दिल्ली में स्थापित राष्ट्रीय होमियोपैथी संस्थान का भी उद्घाटन करेंगे।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *