1.8 करोड़ चूहों से परेशान है ये शहर, इसे भगाने वाले एक्सपर्ट को मिलेगा करोड़ों का पैकेज

अमेरिका का न्यूयॉर्क शहर चूहों से परेशान है. ऐसे में शहर को एक ऐसे एक्सपर्ट की तलाश है जो उन्हें इससे निजात दिला सके. साल 2014 में ये अनुमान लगाया गया था कि न्यूयॉर्क में हर शख्स के पास दो चूहे थे, जिसका मतलब ये है कि चूहे की आबादी यहां अब लगभग एक करोड़ 80 लाख है. चूहे से छुटकारा पाने के लिए, न्यूयॉर्क की सरकार एक एक्सपर्ट को नियुक्त करना चाह रही है. और अच्छे कैंडिडेट को इसके लिए 170,000 डॉलर यानी करीब एक करोड़ 13 लाख रुपये तक का भुगतान किया जाएगा.

ब्रिटिश अखबार डेली मेल के मुताबिक इसके लिए अखबार में बकायदा विज्ञापन दिए गए हैं. इसके मुताबिक आवेदकों को स्नातक की डिग्री जरूरी है. साथ ही ऐसे लोगों के पास असली दुश्मन से लड़ने के लिए आवश्यक दृढ़ संकल्प जरूरी है. और ऐसे एक्सपर्ट हत्यारा प्रवृत्ति के हों. विज्ञापन में आगे लिखा है, ‘चालाक, पेटू, और विपुल, न्यूयॉर्क शहर के चूहे अपने जीवित रहने के कौशल के लिए प्रसिद्ध हैं, लेकिन वे इस शहर को नहीं चलाते – हम चलाते हैं.’

बदले जा रहे हैं कानून


दो साल पहले की तुलना में 2022 के पहले आठ महीनों के दौरान चूहों के बारे में 70% तक शिकायतों पर एक्शन लिए गए. चूहों के आंतक को रोकने के लिए नए कानून भी पेश किए जा रहे हैं जो न्यूयॉर्क के निवासियों को रात 8 बजे से पहले अपना कचरा बाहर निकालने से रोकते हैं. अभी शाम 4 बजे के बाद कभी भी घरों के बाहर कूड़ा डाला जा सकता है.

चूहों से नफरत है


पिछले महीने के बिल पर हस्ताक्षर करते समय, मेयर एरिक एडम्स ने एक उद्देश्यपूर्ण संदेश दिया जब उन्होंने कहा: “मैंने यह स्पष्ट कर दिया है कि मुझे चूहों से नफरत है और हम कुछ चूहों को मारने जा रहे हैं. प्रशासन द्वारा बजट की कमी के कारण एजेंसियों को 4,700 पदों में कटौती करने के लिए कहने के ठीक एक सप्ताह बाद नई भूमिका का विज्ञापन किया गया था.

Tags: OMG News, Viral news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *