₹50 में चूड़ी, ₹80 में हैंडबैग, इस स्टेशन पर मिलेगा यात्रा से जुड़ा हर सामान

 आकाश कुमार/जमशेदपुर. लोग अक्सर सफर के लिए जब स्टेशन ट्रेन पकड़ने जाते हैं तो जल्द बाजी में कई सारे जरूरत के सामन भूल जाते है और इस बात की चिंता रहती है कि ये सामान अब कहा से लाया जाए. आप भी अगर ट्रेन में सफर करते हैं और कई बार समान भूल जाते हैं. अब इसकी चिंता ना करें क्योंकि टाटानगर रेलवे स्टेशन के गेट नंबर 2 में आपको दिखेगा एक स्टेशन एक उत्पाद दुकन जो भारत सरकार के द्वारा एक अच्छी योजना के तहत वोकल फोर लोकल को प्रमोट किया जा रहा है.

यह दुकान आपको कई सारे स्टेशन में दिख जाएगा.वैसे ही टाटानगर स्टेशन में भी या दुकान सीमा जी के द्वारा संचालित किया जा रहा है.महिलाओं के लिए चूड़ी मात्र 50 रुपए , हैंडबैग मात्र 80 रुपए ,साइड बैग मात्र 100 बॉटल होल्डर मात्र 50 रुपए , मेंस पर्स मात्र 100 रुपए , मोती माला मात्र 50 रुपए , बच्चो के लिए तोलिया ,रुमाल वह अन्य सामान उपलध है. लोकल 18 को बताते हुए सीमा ने  कहा कि यह सारे सामान वे लोग खुद से ही बनाते है और करीब 50 महिलाओं का ग्रुप है जो साथ मिलकर काम करती है और सभी को अच्छा रोजगार भी मिल जाता है.

महिला द्वारा चलाया जाता है दुकान
सफर के दौरान कोलकाता से आई राजेश्वरी ने बताया कि वह यहां पर बंगाली डिजाइन चूड़ी लेने आई है. जो इनको यहां बहुत ही ज्यादा लुभा रहा है. यह पहली बार एक स्टेशन में ऐसा दुकान देखी जहां पर जरूरत के सामान मिल रहे हैं. आप भी अगर यह दुकान चाहते हैं तो टाटानगर रेलवे स्टेशन में स्टेशनमास्टर के ऑफिस में जाकर आवेदन कर सकते हैं जहां आपको मात्र 1000 रुपए शुल्क देकर 15 दिनों तक यह दुकान मिल जाएगा जिसमें आप खुद के हाथों से बनाया हुए समान और हैंडक्राफ्ट के प्रोडक्ट बेच सकते है.

Tags: Jamshedpur news, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *