₹280 में बेहतरीन कंबल… लुधियाना-पानीपत के रजाई का यह है सबसे सस्ता मार्केट

नीरज कुमार. बेगूसराय: प्रदेश में ठंड ने दस्तक दे दिया है. ठंड बढ़ने के साथ अब शहर वासियों के रहन-सहन और खान-पान में परिवर्तन आ चुका है. अब बिहार के बाजार में भी बदलाव दिखने लगा है. अब दुकानों में गर्म कपड़े दिखने लगे हैं. ठंड बढ़ने के चलते शहर की सड़कों पर सर्दी के मौसम में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले रजाई और कंबल की बिक्री होना शुरू हो गई है.

बाजार में एक से एक आकर्षक और मखमली कंबल दिखने लगा है, जो हर रेंज में उपलब्ध है. बड़ी संख्या में लोग खरीदने के लिए बाजार भी आने लगे हैं. बेगूसराय के विभिन्न सड़कों के किनारे भी आप सस्ते दर पर कंबल खरीद सकते हैं. खास बात यह कि यहां आप किसी भी समय आकर खरीदारी कर सकते हैं.

280 रुपए से शुरू है कंबल का रेंज
बेगूसराय शहर में उत्तर प्रदेश के कई जिलों से आकर लोग रजाई और कंबल की बिक्री कर रहे हैं. यहां एक या दो नहीं बल्कि 10 से 15 वैरायटी के कंबल और रजाई मिल रही है. इसकी खासियत यह भी है कि बड़े शोरूम के मुकाबले रोड साइड के इन दुकानों में सस्ते दामों पर आपको रजाइयां और कंबल मिल जाएगा. अगर इसकी कीमत की बात की जाए तो यहां 280 रुपये से लेकर 5 हज़ार रुपये तक का कंबल और रजाई आसानी से मिल जाएगा.

एनएच के किनारे सजी हैं दुकानें
बेगूसराय शहर स्थित NH-31 के किनारे सिंघौल में 7 गर्म कपड़ों के दुकानें पिछले 5 साल से सज रही है. यहांअस्थाई दुकान लगाने वाले मो. रब्बी बताते हैं कि उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से आए हैं.लुधियाना और पानीपथ से रजाई, कंबल, शॉल, जैकेट लेकर हर साल पहुंचते हैं और इसकी बिक्री का काम करते हैं. यहां गर्म कपड़े की कीमत 280 रुपये से स्टार्ट होकर 5000 तक का है.

₹75 में बेहतरीन स्वेटर… ₹400 में जैकेट, ठंड के कपड़ों के लिए यह है सबसे सस्ता मार्केट

कहीं ना कहीं यह लोगों को काफी पसंद आ रहा है, क्योंकि बड़े शोरूम के मुकाबले यह बहुत सस्ती है. साथ हीं लोगों के लिए फायदे का सौदा है. बेगूसराय के लोग सॉफ्ट ब्लैंकेट ज्यादा खरीदते हैं. इन दिनों इनकी मांग काफी बढ़ गई है और उम्मीद है कि इस साल अच्छा मुनाफा होगा.

Tags: Begusarai news, Bihar News, Hindi news, Local18, Winter season

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *