हो जाइये सावधान! छत्तीसगढ़ में नए साल से पहले कोरोना की धमक, कहीं आपकी पार्टी न पड़ जाए फीकी

रामकुमार नायक/रायपुर. कोरोना के नए वेरिएंट की धमक से आम जनता एक बार फिर हैरान परेशान हो गई है. इसको लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आदेश भी जारी कर सभी राज्यों के स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट जारी कर दिया गया है. कुछ दिनों में नववर्ष के स्वागत के लिए पार्टियां और जश्न होंगे. नववर्ष की तैयारी को देखते हुए सभी जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है. सभी जिलों के कलेक्टर को स्वास्थ्य विभाग से निर्देश दिए गए है.

रायपुर जिला मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डॉ मिथिलेश चौधरी ने बताया कि प्रत्येक जिले में कम से कम 100 RTPCR टेस्ट अनिवार्य किया गया है. कोविड पॉजिटिव आने पर सैंपल की AIIMS में जीनोम सीक्वेंसिंग की जाएगी. विगत दिनों कोरोना से बचने के लिए चलाए गए जनजागरण अभियान की फिर से शुरुआत की जाएगी. बता दें कि छत्तीसगढ़ में तीन दिन में कोरोना के 8 मरीज मिल चुके हैं. शनिवार को रायपुर में 2 और दुर्ग में 1 मरीज मिला.

मरीजों के एंटीजन टेस्ट मिले पॉजिटिव
इन 8 मरीजों में केवल एम्स की स्टाफ नर्स का ही RT PCR टेस्ट हुआ है. बाकी सभी एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव मिले हैं. इन सभी मरीजों का RT PCR टेस्ट करवाया जा रहा है. उसमें पॉजिटिव आने पर उनके सैंपल जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए एम्स की लैब भेजे जाएंगे. अभी केवल एम्स की स्टाफ नर्स का ही सैंपल जांच के लिए भेजा गया है. इतना ही नहीं एम्स की स्टाफ नर्स की जिस वार्ड में ड्यूटी थी वहां उस दौरान भर्ती सभी मरीजों का पता लगाकर उनके स्वास्थ्य की जांच की जाएगी. इधर, मौसम बदलने से सर्द जुकाम के मरीज भी बढ़ गए हैं. डॉक्टर उन्हें कोरोना टेस्ट के लिए सलाह दे रहे हैं.

Tags: Corona Cases, Covid 19 Alert

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *