होली में बिहार आने के लिए नहीं मिल रहा कंफर्म टिकट, आरा आने के लिए इस ट्रेन..

उधव कृष्ण/पटना.24 मार्च को होलिका दहन और 25 को होली है. बाहर रहने वाले लोग इससे एक-दो दिन पहले घर लौटने की जुगत में लगे रहते हैं. लेकिन, इससे चार दिन पहले से ही दिल्ली, हावड़ा, वाराणसी सहित देश के अन्य बड़े शहरों से पटना आने वाली ट्रेनों में टिकट उपलब्ध नहीं है. 20 से 23 मार्च तक एसी कोच में भी कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है. दिल्ली से आने वाली दिल्ली-पटना तेजस राजधानी, डिब्रूगढ़ राजधानी, गरीब रथ, संपूर्ण क्रांति, पूर्वा एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनों में कन्फर्म के बजाए वेटिंग टिकट मिल रहा है. हावड़ा से आने वाली कुंभ, विभूति एक्सप्रेस, जनशताब्दी एक्सप्रेस, हावड़ा-राजेंद्र नगर टर्मिनल एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनों का भी कमोबेश यही हाल है. हालांकि, 20 से 23 मार्च तक रांची से पटना आने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस, पाटलिपुत्र एक्सप्रेस, जनशताब्दी, कोसी सुपर एक्सप्रेस और हटिया एक्सप्रेस में कंफर्म टिकट उपलब्ध शो हो रहा है. अभी तक कई सारी होली स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा नहीं होने के कारण स्थिति खराब होते जा रही है.

अभी दिल्ली-पटना तेजस राजधानी, डिब्रूगढ़ राजधानी, गरीब रथ, संपूर्ण क्रांति, पूर्वा एक्सप्रेस, कुंभ एक्सप्रेस, विभूति एक्सप्रेस, जनशताब्दी एक्सप्रेस, हावड़ा-राजेंद्र नगर टर्मिनल एक्सप्रेस, अकाल तख्त एक्सप्रेस, हावड़ा-अमृतसर एक्सप्रेस में वेटिंग टिकट मिल रहा है. इन ट्रेनों में भी कब तक वेटिंग रह पाएगा, कहना मुश्किल है

दिल्ली से आरा के बीच चलेगी होली स्पेशल
आरा से आनंद विहार के लिए रेलवे ने फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. रेलवे की ओर से जारी सूचना के अनुसार, आनंद विहार फेस्टिवल स्पेशल 03227/28 ट्रेन आरा से दिल्ली के लिए 20 से 29 मार्च और आनंद विहार से आरा के लिए 21 से 30 मार्च तक चलेगी. दोनों ओर से यह ट्रेन पांच-पांच ट्रिप लगाएगी. यह ट्रेन आरा से हर सोमवार, बुधवार और शुक्रवार की दोपहर को 3 बजकर 45 मिनट पर खुलेगी, जो अगली सुबह 7 बजकर 15 मिनट पर आनंद विहार पहुंचेगी. वापसी में यह ट्रेन हर मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को आनंद विहार से सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर खुलेगी, जो अगली सुबह 4 बजे आरा पहुंचेगी. इस ट्रेन में सामान्य श्रेणी के दो और स्लीपर के 14 कोच लगेंगे. इसका किराया मेल/ एक्सप्रेस ट्रेन का होगा.

Tags: Bihar News, Indian railway, Local18, PATNA NEWS

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *