होली पर दिल्ली से बरौनी-बेगुसराय पहुंचना हुआ आसान,इस दिन से चलेगी स्पेशल ट्रेन

रिपोर्ट-नीरज कुमार
बेगूसराय: होली के त्योहार पर अपने घर जाने के लिए हर तरफ आपाधापी है. इसे देखते हुए रेलवे पूरे देश में होली स्पेशल ट्रेन चला रहा है. सबसे ज्यादा मारामारी बिहार की ट्रेनों में रहती है इसलिए यहां के अलग अलग इलाकों के लिए कई स्पेशल ट्रेन शुरू की गयी हैं.

होली नजदीक आते ही बिहार से आने जाने वाले यात्रियों की वजह से ट्रेनों में अभी से भीड़ बढ़ने लगी है. कई रेलवे स्टेशनों पर हालात ये हैं कि हाथ में टिकट होते हुए भी भीड़ के कारण यात्री ट्रेन में नहीं चढ़ पा रहे. ऐसे में रेलवे उत्तर बिहार के सबसे महत्वपूर्ण जंक्शन में से एक बरौनी से स्पेशल ट्रेन चला रहा है. जो यात्री होली में घर जाना चाहते हैं, यह खबर उनके लिए खास है.

यहां देखें ट्रेनों की लिस्ट और पूरा शेड्यूल
यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे ने पूर्व मध्य रेल हाजीपुर क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न स्टेशनों से कई स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. इनमें से 14 ट्रेनों की सूचना पहले ही दी जा चुकी है. हाजीपुर मुख्यालय अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने दिल्ली एनसीआर से बरौनी-बेगूसराय के लिए चलायी जा रही होली स्पेशल ट्रेन के बारे में विस्तार से जानकारी दी

दिल्ली-बरौनी दिल्ली स्पेशल
-04062 दिल्ली-बरौनी होली स्पेशल एक्सप्रेस 24 से 31 मार्च तक दिल्ली से रवाना होकर अगले दिन बरौनी पहुंचेगी. वापसी में 04061 बरौनी-दिल्ली स्पेशल एक्सप्रेस 25 मार्च से एक अप्रैल, 2024 तक बरौनी जंक्शन से सुबह 8:00 बजे खुलकर अगले दिन सुबह 7:35 बजे दिल्ली पहुंचेगी. यह स्पेशल ट्रेन आने जानें के दौरान रास्ते में अलीगढ़, टुण्डला, लखनऊ, गोरखपुर, सिवान, स्टेशनों पर रूकेगी.

बेगूसराय-बरौनी के लिए एक और स्पेशल ट्रेन
पूर्व मध्य रेलवे की सूचना के मुताबिक गाड़ी संख्या 01664 आनंद विहार-सहरसा-आनंद विहार फेस्टिवल स्पेशल 25 मार्च, 2024 को आनंद बिहार से सुबह 11:10 बजे खुलकर अगले दिन 11: 20 बजे सहरसा पहुंचेगी. इस दौरान यह ट्रेन अप एंड डाउन में मुरादाबाद , बरेली , हरदोई , लखनऊ के रास्ते बिहार में छपरा हाजीपुर मुजफ्फरपुर , समस्तीपुर , बेगूसराय , बरौनी होते हुए सहरसा की ओर जाएगी .

Tags: Begusarai news, Indian Railway news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *