होली पर गुझिया तो बहुत खायीं इस बार लीजिए मावा चाय की चुस्की, कह उठेंगे-भाई वा

रिपोर्ट-अरशद खान
देहरादून. होली के मौसम में मावा मिठाई औऱ गुझिया की चर्चा है लेकिन हम आपको पिलवा रहे हैं मावे वाली चाय. ये चाय सबसे हटकर है. इसमें मावे का स्वाद है. इसे पीकर आप कह उठेंगे वाह भाई वाह. ये हर जगह नहीं मिलती. सिर्फ एक खास दुकान पर जाना होगा.

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के घंटाघर एमडीडीए कॉम्प्लेक्स में चाय की एक दुकान है. नाम है चाय ट्रेंड. इस आउटलेट पर मावे के फ्लेवर वाली चाय मिल रही है, इसका क्रेज युवाओं में भी देखने मिल रहा है. इस चाय को मावा और कुछ सीक्रेट रेसिपी के साथ बनाया जाता है. इसकी कीमत ₹40 है और यह आपको सिर्फ देहरादून में चाय ट्रेंड के आउटलेट पर ही मिलेगी.

ये चाय ट्राय करें
चाय ट्रेंड के ओनर गौरव हैं. लोकल 18 से बातचीत में वो कहते हैं मैं तीन साल से चाय ट्रेंड का आउटलेट चला रहा हूं. उनके यहां बाकी सभी चाय फ्लेवर तो मिलते ही हैं लेकिन चाय मावे का फ्लेवर यूनिक है. इसकी खासियत ये है कि यह फ्लेवर कस्टमर को सिर्फ चाय ट्रेंड के आउटलेट पर ही मिलता है. कस्टमर का रिस्पांस चाय ट्रेंड के फ्लेवर्स को लेकर काफी अच्छा रहता है. इसके अलावा उनके यहां मिलने वाले हर प्रकार के स्नैक्स भी कस्टमर को बहुत पसंद आते हैं.

ये भी पढ़ें-8 कढ़ाई और 100 किलो पकौड़े, जीवन की इस दुकान की बात ही कुछ औऱ है

मावे का स्पेशल फ्लेवर
लोकल 18 से बातचीत करते हुए यहां के रेगुलर कस्टमर्स बताते हैं चाय ट्रेंड की एंबियंस और यहां मिलने वाला व्यंजन कस्टमर को संतोषजनक टेस्ट देता है. इलायची, अदरक, पान, चॉकलेट जैसे फ्लेवर आजकल लगभग हर कैफे और टी-आउटलेट पर मिल जाएंगे, लेकिन मावे का यह स्पेशल फ्लेवर सिर्फ चाय ट्रेंड पर मिल रहा है. ये सेहत के लिए भी फायदेमंद है.

कैसे पहुंचे चाय ट्रेंड पर?
राजधानी देहरादून में चाय ट्रेंड का आउटलेट घंटाघर एमडीडीए कॉम्पलेक्स में है. यहां पर आप सिटी बस या अपने वाहन से आसानी से पहुंच सकते हैं. एमडीडीए कॉम्पलेक्स में चाय सुट्टा बार शॉप के पीछे यह आउटलेट है.

Tags: Dehradun News Today, Food business, Food Recipe, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *