हॉलीवुड सीरीज में इन भारतीय किरदारों ने लूटे लाखों दिल, दुनियाभर से मिलती है मोहब्बत, इंडियन कल्चर की छोड़ी गहरी छाप

भारत दुनिया का इकलौता देश है जो अपनी मोहब्बत, फ्रेंडली व्यवहार और सॉफ्ट कल्चर के लिए जाना जाता है. दुनिया के किसी भी देश के लोग भारतीयों से दोस्ती करने से नहीं कतराते. इसके पीछे बड़ी वजह भारत की समृद्ध संस्कृति और व्यवहार रहा है. आज भारत के लोग पूरी दुनिया में बसते हैं और गहरी छाप छोड़ते हैं. इसीका परिणाम है कि कई हॉलीवुड सीरीज में भी भारतीय किरदारों को लीड रोल में रखा गया है. इन किरदारों को पूरी दुनिया में प्यार मिला. यूरोप से लेकर अमेरिका तक की हसीनाओं ने इन किरदारों पर खूब प्यार लुटाया.

01

राजेश रामायण कुत्रपल्ली (Raj from Big Bang Theory): अमेरिका के जाने-माने प्रोड्यूसर चक लौरे (chuck lorre) की फेमस टीवी सीरीज बिग बैंग थ्योरी (Big Bang Theory) दुनिया की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली सीरीज में से एक है. इस कॉमेडी सीरीज में राजेश रामायण कुत्रपल्ली का किरदार निभाने वाले कुणाल नय्यर ( Kunal Nayyar) अब अमेरिका में रहते हैं. भारतीय मूल के कुणाल ने इस सीरीज के जरिए काफी शोहरत हासिल की और लड़कियों के दिल में खास जगह बनाई. कुणाल ने साल 2006 में मिस इंडिया रह चुकी नेहा कपूर से शादी की है. (फोटो साभार-Instagram@kunalkarmanayyar)

02

मिंडी- द मिंडी प्रोजेक्ट (Mindy from The Mindy Project): साल 2012 में शुरू हुआ कॉमेडी टीवी शो द मिंडी प्रोजेक्ट (The Mindy Project) अमेरिकन रोमांटिक कॉमेडी सीरीज है. इस सीरीज में मिंडी का मुख्य किरदार निभाने वाली मिंडी केलिंग ने लाखों लोगों का दिल जीता. मिंडी अपनी लव लाइफ के बारे में अपने कलीग्स से सलाह लेती है. जिसे एक कॉमिक अंदाज में पेश किया गया है. इस सीरीज के 6 सीजन प्रसारित किए गए हैं. इस सीरीज की मिंडी को लाखों लोगों ने प्यार दिया. आज भी मिंडी के दुनिया भर में लाखों फैन्स हैं. (फोटो साभार-Instagram@ mindykaling)

03

द ग्रेट खली (The Great Khali from The WWE): पंजाबी पहलवान दिलीप सिंह राणा अपने भारी भरकम शरीर के लिए जाने जाते हैं. दिलीप सिंह उर्फ द ग्रेट खली ने WWE में एंट्री मारकर पूरी दुनिया में भारतीय छाप छोड़ी है. खली जैसे ही रिंग में उतरते थे तो पब्लिक उनका नाम चिल्लाने लगती थी. खली के नाम से पूरा स्टेडियम गूंज जाता था. खली के फाइटिंग स्टाइल और गबरू लुक ने लाखों लड़कियों को दीवाना बनाया. (फोटो साभार-Instagram@ thegreatkhali)

04

मोगली (Mowgli from Jungle Book)रुडयार्ड किपलिंग की किताब जंगल बुक के मोगली की कहानी पश्चिम के देशों में बच्चा-बच्चा जानता है. मोगली जंगल में भेड़ियों के बीच बड़ा हुआ था. इस करेक्टर के ऊपर कई फिल्में और सीरीज बनी हैं. कार्टून की दुनिया में भी मोगली एक चमकता सितारा है. पश्चिमी देशों में बच्चों के लिए बेड टाइम स्टोरीज में भी मोगली की खास जगह है. इस करेक्टर ने भी भारत को काफी पहचान दिलाई. साथ ही हर नई जनरेशन के बच्चों ने भारत को मोगली के किरदार से जानना शुरू किया. (फोटो साभार- Instagram@theneelsethi)

05

देवी विश्वकुमार ( Devi Vishwakumar from Never Have I Ever): नेटफ्लिक्स की सीरीज Never Have I Ever यंग जनरेशन के बीच काफी पॉपुलर है. इस सीरीज का मुख्य किरदार भारतीय मूल की यंग लड़की देवी विश्वकुमार का है. इस किरदार को निभाने वाली मैत्रेयी रामाकृष्णन (Maitreyi Ramakrishnan) एक भरतीय-कैनेडियन अभिनेत्री हैं. इस सीरीज के जरिए भी भारत को यंग जनरेशन ने जाना. भारतीय मूल की लड़की देवी विश्वकुमार ने भी काफी शौहरत हासिल की है. (फोटो साभार- Instagram@maitreyiramakrishnan)

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *