हैवानियत की हद है: ससुराल वालों ने गर्भवती बहू को दवा के बहाने पिलाया टॉयलेट क्लीनर, नवजात की गई जान

Pregnant daughter-in-law was given toilet cleaner in name of medicine newborn died

child death,
– फोटो : फाइल फोटो

विस्तार


आगरा के एत्मादपुर थाना क्षेत्र के गांव छलेसर में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर ससुराल वालों ने बहू को भूखा-प्यासा रखा। तबीयत खराब होने पर दवा के बहाने टॉयलेट क्लीनर पिला दिया। इससे गला अंदर तक झुलस गया। डिलीवरी समय से पहले करा दी, जिससे जन्म के कुछ देर बाद ही बच्चे की मौत हो गई। इलाज भी ठीक से नहीं कराया। पीड़िता ने थाना ट्रांस यमुना में केस दर्ज कराया है।

ये है मामला 

टेढ़ी बगिया निवासी नेहा ने पुलिस को बताया कि शादी 15 अप्रैल 2022 को छलेसर निवासी करन के साथ हुई थी। दहेज से ससुराल वाले खुश नहीं थे। बुलेट मोटरसाइकिल की मांग कर उत्पीड़न करने लगे। गर्भवती होने पर भी मारपीट की। खाना-पीना बंद कर दिया। तबीयत खराब होने पर डॉक्टर को दिखाने नहीं ले गए। 15 अगस्त 2023 को दवा पिलाने के बहाने टॉयलेट साफ करने वाला तेजाब पिला दिया। गला जलने की वजह से चीख सुनकर पड़ोस के लोग भी आ गए।

ये भी पढ़ें – यूपी: ब्रह्माकुमारी बहनों ने इनको ठहराया मौत का जिम्मेदार, आरोपी माउंट आबू में; गिरफ्तारी के लिए भेजी गई टीम

नहीं कराया इलाज 

एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, वहां से बिना डॉक्टर की मर्जी के घर लेकर आ गए। पूरा इलाज भी नहीं कराया। कुछ दिनों बाद फिर एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। समय से पहले डिलीवरी करा दी। जिससे बच्चे की मौत हो गई। इसके बाद 8 सितंबर 2023 को ससुराल से ले जाकर पिता ने इलाज कराया। ट्रांस यमुना थानाध्यक्ष सुमनेश विकल ने बताया कि पति, देवर, ननद और सास-ससुर के खिलाफ नामजद केस दर्ज कर लिया गया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें – ‘यज्ञ में बैठने लायक नहीं वो’: ब्रह्मकुमारी आश्रम में दो बहनों ने क्यों की आत्महत्या? सुसाइड नोट में लिखा सच

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *