हे राम! धर्म के नाम पर यह कैसा धंधा, शक होने पर लोगों ने पकड़ा तो फूट पड़े बेरोजगार, कर दिया बड़ा खुलासा

हाइलाइट्स

धर्म और आस्था के नाम पर लोगों की भावनाओं से खिलवाड़.
शक होने पर छपरा में 5 युवकों को पकड़ा गया तो मामला खुला.

छपरा. सारण जिले में धर्म के नाम पर लोगों की आस्था से खिलवाड़ का मामला सामने आया है. यहां दहियावा मोहल्ले में लोगों ने सीवान के पांच युवकों को पकड़ा जो ब्रह्मपुर स्थित हनुमान मंदिर में पूजा के नाम पर लोगों से चंदा मांग रहे थे. लेकिन, जब लोगों ने ब्रह्मपुर स्थित हनुमान मंदिर के पुजारी से बात की तो उन्होंने ऐसी किसी पूजा से इनकार किया और इनको पूरी तरह से फर्जी बताया. जब लोगों ने सख्ती से पूछताछ की तो सभी पांच युवक सीवान के निकले.

इन युवकों में अरुण शर्मा का कहना था कि बेरोजगारी के कारण वे लोग ऐसा काम करते हैं. धर्म और आस्था की आड़ में ठगी का मामला सामने तब आया जब आज सुबह मोहल्ले में युवकों का एक दल स्थानीय निवासियों के दरवाजे पर मंदिर के नाम पर चंदा उगाही करने पहुंचा. शक होने पर कुछ लोगों ने इन्हें पकड़ा और हल्की सी पूछताछ के बाद मामला खुल कर सामने आ गया.

सीवान हैं पकड़े गए सभी युवक

पकड़े गए पांचों युवक सीवान जिला के हसनपुरा के रहने वाले बताये जा रहे हैं जो छपरा के ब्रहमपुर इलाके में स्थित महावीर मंदिर में यज्ञ हवन के नाम पर चंदा उगाही कर रहे थे. पकड़े गए युवक पहले मन्नत उतारने के लिए भीख मांगने की बात कर रहे थे, लेकिन सख्ती होने के बाद उन लोगों ने अपनी गलती मानते हुए आगे से ऐसा नहीं करने की बात कर अपनी जान बचा कर निकल गए.

फर्जी होने का शक हुआ, फिर…

स्थानीय लोगों ने बताया कि उनके चंदा मांगने के तरीके से उनके फर्जी होने का शक हुआ जो बाद में सही साबित हुआ. ठगों ने बताया कि किराये के रूम में रहते हैं और धार्मिक कार्यो के नाम पर लोगों को ठगने का काम करते हैं. स्थानीय लोगों के विरोध के बीच जब युवकों ने माफी मांगी तो आप लोगों ने माफ किया और युवकों को जाने दिया.

Tags: Bihar latest news, Chhapra News, Saran News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *