हेमा मालिनी ने जब संजीव कुमार को करवाया बाहर, शत्रुघ्न सिन्हा ने मारी बाजी, फिल्म ने कर डाली थी 5 गुना ज्यादा कमाई

हेमा मालिनी ने जब संजीव कुमार को करवाया बाहर, शत्रुघ्न सिन्हा ने मारी बाजी, फिल्म ने कर डाली थी 5 गुना ज्यादा कमाई

हेमा मालिनी ने जब संजीव कुमार को करवाया बाहर

नई दिल्ली :

हेमा मालिनी (Hema Malini) बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल कही जाती हैं और आज भी उनकी खूबसूरती की चर्चा रहती है. हेमा मालिनी और धर्मेंद्र (Dharmendra) की जोड़ी बड़े पर्दे की सुपरहिट जोड़ी रही है. धर्मेंद्र और हेमा ने साथ में ढेरों सुपरहिट फिल्में दी हैं. ऐसी ही एक फिल्म में धर्मेंद्र और हेमा के बीच संजीव कुमार आ गए थे, लेकिन हेमा ने उन्हें फिल्म से आउट करवा दिया. इसके बाद इस फिल्म में दूसरे एक्टर की एंट्री हुई और फिल्म ने जमकर कमाई की.

यह भी पढ़ें

शत्रुघ्न नहीं थे ‘दोस्त’ के लिए पहली पसंद

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी से जुड़ा ये किस्सा साल 1974 में आई फिल्म ‘दोस्त’ का है. इस फिल्म में धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के साथ शत्रुघ्न सिन्हा लीड रोल में थे. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के लिए शत्रुघ्न सिन्हा पहली पसंद नहीं थे, बल्कि मेकर्स पहले इस रोल के लिए संजीव कुमार को लेना चाहते थे, लेकिन हेमा ने उन्हें फिल्म से बाहर करवा दिया.

इस वजह से संजीव को हेमा ने किया आउट

उस दौर में धर्मेंद्र और हेमा के अफेयर के चर्चे जोरों पर थे. धर्मेंद्र और हेमा ने एक साथ दस हिट फिल्में दी थी और ‘दोस्त’ उनकी एक साथ ग्यारहवीं फिल्म थी. दोस्त के लिए धर्मेंद्र और हेमा के साथ संजीव कुमार को साइन किया गया था. लेकिन हेमा, संजीव के साथ कंफर्टेबल नहीं थीं. दरअसल, संजीव कुमार, हेमा मालिनी को प्रपोज कर चुके थे और वह इंकार कर चुकी थी. इस बीच धर्मेंद्र उनकी जिंदगी में शामिल हो चुके थे और ऐसे में हेमा ने फिल्म में संजीव के साथ काम करने से मना कर दिया. इसके बाद फिल्म में शत्रुघ्न सिन्हा की एंट्री हुई. फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आई और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पांच करोड़ से अधिक की कमाई की.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *