हेमंत सोरेन के गिरफ्तार होने पर क्या होगा JMM का प्लान B, कौन बनेगा नया CM

रांची. झारखंड में फिलहाल मुख्यमंत्री आवास के आसपास हलचल तेज हो गयी है. ईडी की टीम मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से सीएम आवास के अंदर पूछताछ में लगी है. वहीं इसी बीच सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आ रही है, जिसके मुताबिक हेमंत सोरेन के साथ हुई बैठक के बाद विधायकों से दो सादे कागज पर दस्तखत कराए गए है. जानकारी के अनुसार एक कागज पर कल्पना सोरेन के लिए दस्तखत कराया है, जिनका नाम झारखंड के नए मुख्यमंत्री की रेस में सबसे आगे है.

वहीं दूसरे कागज में चंपई सोरेन और जोबा मांझी के नाम पर भी चर्चा करते हुए दस्तखत कराए गए हैं. सूत्र बता रहे हैं कि सीएम हेमंत सोरेन के गिरफ्तार होने की स्थिति में जेएमएम ने प्लान B भी तैयार कर लिया है. दरअसल झारखंड में राजनीतिक संकट के बीच कल्पना सोरेन को झारखंड का सीएम बनाने की तेजी से चर्चा हो रही है. वहीं इनके अलावा चंपई सोरेन और जोबा मांझी के नाम भी चर्चा तेज हो गयी है.

हेमंत सोरेन की भाभी ने ठोका दावा

हालांकि, इसी बीच सोरेन परिवार की बड़ी बहू सीता सोरेन ने मुख्‍यमंत्री पद का दावा ठोका है. उन्‍होंने कहा है कि कल्‍पना सोरेन सीएम के रूप में उन्‍हें स्‍वीकार नहीं है. दरअसल, सीता मुर्मू उर्फ सीता सोरेन झारखंड मुक्ति मोर्चा की नेता हैं जो झारखंड के जामा से विधायक हैं. सीता झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन के बड़े बेटे दिवंगत दुर्गा सोरेन की पत्नी हैं. सीता ने कहा कि हेमंत सोरेन की पत्‍नी कल्‍पना सोरेन सीएम के रूप में उन्‍हें स्‍वीकार नहीं हैं. उन्‍होंने कहा कि अगर हेमंत कुर्सी से हटते हैं तो सीएम की कुर्सी पर पहला दावा मेरा है.

सीएम हेमंत सोरेन ने विधायकों से भी ली थी राय

इससे पहले मंगलवार दोपहर दो बजे सीएम हेमंत सोरेन ने सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों के साथ बैठक की थी. इसमें कल्पना सोरेन भी मौजूद रहीं. सूत्रों के मुताबिक झामुमो, कांग्रेस और राजद के सभी विधायकों ने हेमंत सोरेन के नेतृत्व के प्रति एकजुटता व्यक्त की और उन्हें परिस्थितियों के अनुसार फैसला लेने के लिए अधिकृत किया. इसके बाद सोरेन मोरहाबादी में अपने पिता शिबू सोरेन के आवास पर उनसे मिलने पहुंचे.

Tags: Hemant soren, Jharkhand news, Ranchi news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *