हिमालय में मिलने वाली इस खास शिवलिंग की घर में करें स्थापना, दोगुनी हो जाएगी सुख-समृद्धि!

ईशा बिरोरिया/ ऋषिकेश. वास्तु विज्ञान के अनुसार हमारे आस-पास और घर में रखी चीजों का किसी न किसी रुप से हम पर कोई न कोई प्रभाव पड़ता ही हैं. इसीलिए हमें अपने घर की सुख शांति के लिए वास्तु से संबंधित चीज़ों का ध्यान रखना चाहिए जिससे हमारा जीवन सुखमय हो सके. वहीं बात करें स्फटिक के शिवलिंग की तो ये शिवलिंग घर के लिए काफी शुभ माना जाता है, इसके प्रभाव से हमारे ग्रह दोष समाप्‍त होते हैं.

लोकल 18 के साथ बातचीत के दौरान तिरुपति जेम्स पैलेस के मालिक गोपाल अग्रवाल बताते हैं कि वे पिछले 35 सालों से सभी रत्नों को बनाने व बेचने का काम करते हैं. इनके यहां आपको कई सारे अनमोल रत्न उपलब्ध हो जाएंगे. वहीं बात करें स्फटिक के शिवलिंग की यहां आपको कई अलग-अलग डिजाइन में स्फटिक के सुन्दर सुन्दर शिवलिंग उपलब्ध हो जाएंगे.

शास्त्रों में स्फटिक के शिवलिंग का महत्व
गोपाल बताते हैं कि स्फटिक का ये शिवलिंग काफी डिमांड में रहता है. ये एक अनमोल रत्न है, जो की बर्फ के ग्लेशियर्स में पाया जाता है. वहीं हिमालय में पाया जाने वाला स्फटिक सबसे सर्वोत्तम माना जाता है. बात करें शास्त्रों की तो उसमें भी स्फटिक के शिवलिंग को सर्वोत्तम माना गया है, जिसकी आसनी से घर में पूजा की जा सकती है. साथ ही रामेश्वरम में स्थित शिवलिंग भी स्फटिक का ही शिवलिंग है, जिसकी स्थापना भगवान राम द्वारा की गई थी. वहीं वे बताते हैं कि इन दिनों बाजार में स्फटिक के साथ ही ग्लास के शिवलिंग भी मिलते हैं जो कि हूबहू स्फटिक के शिवलिंग के जैसे ही दिखते हैं, लेकिन इन्हें खरीदते समय थोड़ी सावधानी बरतनी चाहिए. आप आसानी से दुकानों में मौजूद मशीन से स्फटिक का पता लगा सकते हैं.

स्‍फटिक शिवलिंग के लाभ
स्‍फटिक का शिवलिंग घर में सुख और समृद्धि बनाए रखता है और जीवन में होने वाले बुरे प्रभावों से हमें बचाता है, महाशिवरात्रि के दिन स्‍फटिक शिवलिंग की पूजा करना बेहद शुभ माना जाता है. यहीं नहीं स्‍फटिक शिवलिंग की ऊर्जा में इतनी शक्‍ति होती है कि आपके इसे सिर्फ घर रखने मात्र से आपका पूरा घर शुद्ध हो जाएगा. अपने घर या ऑफिस के पूजन स्‍थल में इस शिवलिंग को स्थापित करने से जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती.

Tags: Local18, Lord Shiva

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *