हिमंता बिस्‍वा सरमा की सभी चुनावी यात्राओं का खर्च BJP ने उठाया : असम CM ऑफिस

हिमंता बिस्‍वा सरमा की सभी चुनावी यात्राओं का खर्च BJP ने उठाया : असम CM ऑफिस

असम मुख्‍यमंत्री कार्यालय ने CM हिमंता बिस्‍वा सरमा को लेकर दो मीडिया संस्‍थानों की खबरों का जवाब दिया है. (फाइल)

खास बातें

  • CM सरमा आधिकारिक खर्च पर चुनाव प्रचार के लिए नहीं गए : असम CM ऑफिस
  • इस तरह का कोई भी खर्च भाजपा द्वारा वहन किया जाता है : असम CM ऑफिस
  • मीडिया के दो संस्थानों की खबरों को लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय ने दिया जवाब

गुवाहाटी:

असम (Assam) के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्‍वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) कभी भी आधिकारिक खर्च पर चुनाव प्रचार के लिए नहीं गए हैं और इस तरह का कोई भी खर्च भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा वहन किया जाता है. मुख्यमंत्री के कार्यालय (सीएमओ) ने शनिवार को यह जानकारी दी. मीडिया के दो संस्थानों की खबरों के जवाब में मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि भाजपा संबंधित गतिविधियों के लिए विशेष विमानों को किराए पर लेने और शादियों में भाग लेने के लिए सार्वजनिक धन का उपयोग नहीं किया जाता है. 

यह भी पढ़ें

सीएमओ ने ‘एक्स’ पर पोस्ट में कहा,”हिमंता बिस्‍वा सरमा के चुनाव प्रचार का कोई भी खर्च राज्य के खजाने से वहन नहीं किया जाता है. उड़ानों सहित सभी खर्चों का भुगतान राजनीतिक दल द्वारा बैंक हस्तांतरण और चेक के माध्यम से किया जाता है.”

इसमें कहा गया है कि जब भी सरमा आधिकारिक कार्यक्रमों के लिए राज्य या पड़ोसी राज्यों के किसी जिले का दौरा करते हैं तो यात्रा के साथ-साथ शोक सभा या शादी जैसे सामाजिक समारोह भी हो सकते हैं.

सीएमओ ने कहा, ”मुख्यमंत्री की मई 2021 के बाद से की गई सभी आधिकारिक यात्राओं की तुलना में ऐसे संयोग बहुत कम हैं. यह देखना भयावह है कि इस कहानी के लेखक उन आकस्मिक सामाजिक कार्यक्रमों के आधार पर व्यापक अनुमान लगाते हैं जिनमें मुख्यमंत्री ने भाग लिया है.”

प्रचार के लिए सरकारी धन के इस्तेमाल का आरोप 

मीडिया संस्थान नई दिल्ली स्थित ‘द वायर’ और गुवाहाटी स्थित ‘द क्रॉसकरंट’ ने इससे पहले दिन में एक संयुक्त जांच रिपोर्ट में दावा किया था कि सरमा ने भाजपा के लिए राज्य के भीतर और बाहर प्रचार के लिए हेलीकॉप्टर और विशेष विमान किराए पर लेने के लिए राज्य सरकार के करोड़ों रुपये के धन का इस्तेमाल किया है. 

असम सीएमओ ने की रिपोर्ट की आलोचना 

रिपोर्ट की आलोचना करते हुए सीएमओ ने कहा, ”द वायर’ की यह कहानी मुट्ठी भर ट्वीट्स को चुनिंदा तरीके से पढ़ने के आधार पर शरारतपूर्ण और भ्रामक है.’

मीडिया पोर्टलों ने सूचना के अधिकार के जवाबों का हवाला देते हुए कहा कि सरमा ने पार्टी बैठकों के अलावा कई शादियों में शामिल होने के लिए करदाताओं के पैसों से विशेष विमान किराए पर लिए थे. 

ये भी पढ़ें :

* राहुल गांधी BJP के लिए ‘सबसे बड़े स्टार प्रचारक’ हैं : असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा का तंज

* राजसी सुंदरता! असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शेयर की दुर्लभ सुनहरे बाघ की तस्वीर, लोगों को हुआ आश्चर्य

* राहुल गांधी को हिमंता सरमा की गिरफ्तारी की धमकी के बाद, असम ने CID को ट्रांसफर किया केस

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *