हिट एंड रन कानून के विरोध में नए साल के पहले दिन वाहन चालकों की हड़ताल! थमे बसों के पहिए

आदित्य कृष्ण/अमेठी: केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में बनाए गए नए सड़क दुर्घटना कानून को लेकर लेकर अमेठी में चालकों में काफी आक्रोश देखा गया. नए कानून के विरोध में अमेठी बस स्टैंड पर रोडवेज बस चालकों ने चक्का जाम कर दिया है. बस स्टैंड से यात्री बसें रवाना नही हो पाईं. ट्रकों, डंपरों के पहिए भी थम गए हैं. यात्री बस स्टैंड आने के बाद परेशान होकर अपने घर वापस जाने के लिए विवश हो रहे हैं. इसके कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार की ओर से हिट एंड रन को लेकर नई परिवहन नीति में बड़ा बदलाव किया गया है. इसके तहत धारा 304A के तहत सड़क दुर्घटना में दोषी पाए जाने पर चालकों और परिचालकों को 10 साल की सजा और 7 लाख रुपए तक के जुर्माने का प्रावधान किया गया है, जो चालकों को रास नहीं आ रहा है. लिहाजा, इसके खिलाफ सभी बस, ट्रक और टैंकर ड्राइवरों ने हड़ताल की शुरुआत कर दी है. अमेठी में भी इस कानून के खिलाफ विरोध शुरू हो गया है. वाहन चालकों ने अपनी बसों को खड़ा कर विरोध किया. वाहन चालकों की हड़ताल से यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

बस चालकों की हड़ताल से यात्री परेशान
यात्री सुमनलता ने कहा कि बस चालकों की हड़ताल है. अब ऐसे में हम सबको काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. कानून में संशोधन के विरोध में रोडवेज चालकों की सोमवार से हड़ताल है. इससे शहर और देहात के बस अड्डों पर पहुंचे यात्री अपने गंतव्य को जाने के लिए परेशान रहे.किसी को परीक्षा तो किसी को घर पहुंचने की जल्दी थी।

परिवहन विभाग का प्रयास जारी
परिवार विभाग के एआरएम काशी प्रसाद ने कहा कि परिवहन विभाग के बस चालकों को समझने का प्रयास किया जा रहा है. अभी बात नहीं बन पाई है लेकिन जल्द ही बसों को संचालित किया जाएगा. बस संचालकों को कहना है जो नया नियम लागू किया गया है उसमें तत्काल संशोधन किया जाए, अन्यथा वो बस नहीं चलाएंगे.

Tags: Amethi news, Local18, Uttar Pradesh News Hindi

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *