‘हार मानूंगा नहीं, समझौते की भीख लूंगा नहीं…’ हेमंत सोरेन का ये ट्वीट हो गया वायरल

हाइलाइट्स

ईडी ने कथित जमीन घोटाला मामले में हेमंत सोरेन को बुधवार की देर रात को गिरफ्तार कर लिया.
ईडी आज हेमंत सोरेन को कोर्ट में पेश करेगी और करीब 15 दिन की रिमांड की मांग कर सकती है.

रांचीः कथित जमीन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी से पहले हेमंत सोरेन राजभवन पहुंचे और राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा, जिसे राज्यपाल ने तुरंत स्वीकार कर लिया. इसके बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. वहीं ईडी आज हेमंत सोरेन को कोर्ट में पेश करके रिमांड की मांग कर सकती है. इस बीच हेमंत सोरेन ने अपने आधिकारिक एक्स (ट्विटर) हैंडल से ट्वीट भी किया.

हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर कहा, ‘यह एक विराम है, जीवन महासंग्राम है, हर पल लड़ा हूं, हर पल लड़ूंगा पर समझौते की भीख मैं लूंगा नहीं, क्या हार में, क्या जीत में किंचित नहीं, भयभीत मैं लघुता न अब मेरी छुओ, तुम हो महान, बने रहो, अपने लोगों के हृदय की वेदना मैं व्यर्थ त्यागूंगा नहीं, हार मानूंगा नहीं… जय झारखण्ड!’ हेमंत सोरेन के इस ट्वीट को अभी तक 4 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं.



अधिकारियों ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित भूमि धोखाधड़ी मामले से जुड़े धनशोधन के आरोपों को लेकर सात घंटे से अधिक की पूछताछ के बाद बुधवार को हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया। उन्हें ईडी दफ्तर ले जाया गया जहां उनकी चिकित्सा जांच की जाएगी।

अपनी गिरफ्तारी से पहले, सोरेन ने राजभवन में राज्यपाल सी पी राधाकृष्णन को झारखंड के मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा सौंप दिया। वे गठबंधन के विधायकों के साथ राजभवन गए थे और फिर उन्हें वहां से ईडी कार्यालय ले जाया गया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा, ‘‘हेमंत सोरेन ने झारखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। सत्तारूढ़ झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन ने नए मुख्यमंत्री के रूप में झामुमो के वरिष्ठ नेता चंपई सोरेन का नाम प्रस्तावित किया है।’’

झामुमो विधायक दल के नेता चंपई सोरेन ने संवाददाताओं से कहा, ‘हमने 47 विधायकों के समर्थन से नयी सरकार बनाने का दावा प्रस्तुत किया है.’ झामुमो सूत्रों ने बताया कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार रात को झारखंड उच्च न्यायालय का रुख किया। हालाँकि, सोरेन ने अदालत का रुख क्यों किया इसका कारण ज्ञात नहीं है. उनकी याचिका पर कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश श्री चन्द्रशेखर और न्यायमूर्ति अनुभा रावत चौधरी की खंडपीठ बृहस्पतिवार सुबह 10.30 बजे सुनवाई करेगी.

'हार मानूंगा नहीं, समझौते की भीख लूंगा नहीं...' हेमंत सोरेन का ये ट्वीट हो गया वायरल

इससे पहले मुख्यमंत्री आवास पर जुटे विधायकों ने चंपई सोरेन को झामुमो विधायक दल का नेता चुना। पार्टी प्रवक्ता विनोद पांडे ने कहा कि चंपई सोरेन के नाम पर आम सहमति बनी. सरायकेला विधानसभा सीट से 1991 से तीन से अधिक दशक से विधायक चंपई सोरेन को झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन का नजदीकी माना जाता है.

Tags: Hemant soren, Jharkhand news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *