हापुड़ की घटना के विरोध में वकीलों का प्रदर्शन जारी: बोले- सरकार की तानाशाही अब बर्दाश्त नहीं, दोषियों पर कार्रवाई करने से बच रही सरकार

गोरखपुर17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
गोरखपुर में वकीलों का प्रदर्शन। - Dainik Bhaskar

गोरखपुर में वकीलों का प्रदर्शन।

हापुड़ घटना के विरोध में लगातार तीसरे दिन गोरखपुर के वकीलों ने अपना प्रदर्शन जारी रखा। कार्य बहिष्कार करते हुए अधिवक्ताओं ने सोमवार की दोपहर बाद दीवानी न्यायालय से पैदल मार्च करते हुए कलेक्ट्रेट और DM कार्यालय पहुंचकर नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि सरकार की तानाशाही अब बर्दाश्त नहीं की जा सकती। अधिवक्ता समाज सबके न्याय की लड़ता है,लेकिन उसी के साथ अन्याय हो यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

कलेक्ट्रेट पहुंचे वकीलों ने कहा कि प्रदेश की बागडोर धृतराष्ट्र के हाथों में है, जिसे हमारा आंदोलन दिखाई नहीं दे रहा, लेकिन हम अपना हक ले कर रहेंगे। अगर दोषियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो अधिवक्ता यूनियन किसी भी लड़ाई को लड़ने के लिए तैयार है। इस दौरान दीवानी न्यायालय से लेकर DM कार्यालय तक घंटों ट्रैफिक प्रभावित रहा। नारेबाजी करते हुए अधिवक्ताओं ने कहा कि यह सरकार निकम्मी है। अपनी गलतियों पर पर्दा डालने के लिए दोषियों पर कार्रवाई करने से बच रही है। उस पर बहुत सफाई से झूठा बयान भी दिया जा रहा है, लेकिन अधिवक्ता समाज इनके झांसे में नहीं आने वाला है।

गोरखपुर में वकीलों ने किया प्रदर्शन।

गोरखपुर में वकीलों ने किया प्रदर्शन।

सड़क पर लगी वाहनों की कतार

वकीलों ने प्रदर्शन के दौरान शहर की सड़कों को जाम कर दिया। इस दौरान सड़क के चारों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। तेज धूप और गर्मी के बीच लोग घंटों जाम में फंसे रहे। जाम खुलवाने के लिए ट्रैफिक पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए वकीलों के साथ पूरे रास्ते पुलिस भी चलती रही।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *