हाथ में चाकू था, सभी सबूत थे खिलाफ, कोर्ट में दी एक ऐसी दलील- बच निकली महिला

नई दिल्‍ली. कैलिफोर्निया में रहने वाली एक महिला ने अपने प्रेमी की निर्मम हत्‍या कर दी थी. एक दो बार नहीं बल्कि 108 बार चाकू से वार कर उसने अपने ब्‍वॉयफ्रेंड को मौत के घाट उतार दिया था. अदालत ने भी उसे चाकू मारने का दोषी पाया. हालांकि इसके बावजूद भी उसे रिहा कर दिया गया. अमेरिकी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, जज ने अपने फैसले में कहा कि जब महिला ने अपने प्रेमी को चाकू मारा तब वो “कैनबिस-प्रेरित मनोविकृति” में थी और “उसका खुद पर कोई नियंत्रण नहीं था”.

32 वर्षीय ब्रायन स्पेजचर ने 2018 में ड्रग्‍स के ओवरडोज के दौरान चाड ओ’मेलिया को चाकू मार दिया था और उसे अनैच्छिक हत्या का दोषी पाया गया था. मंगलवार को, उसे दो साल के प्रोबेशन (परिवीक्षा) की सजा सुनाई गई और 100 घंटे की सामुदायिक सेवा करने का आदेश दिया गया. रिपोर्ट के अनुसार, सुपीरियर कोर्ट के न्यायाधीश डेविड वर्ली ने फैसला सुनाया कि ब्रायन स्पेज्चर का “अपने कार्यों पर कोई नियंत्रण नहीं था” वो एक मनोवैज्ञानिक प्रकरण में प्रवेश कर गई, जिसमं उसने चाड ओ’मेलिया को चाकू मार दिया.

दोनों ने रात भर किया ड्रग्‍स का सेवन
अभियोजकों के अनुसार, 2018 में 27 और 28 मई के बीच थाउजेंड ओक्स में चाड ओ’मेलिया के अपार्टमेंट में रात भर दोनों एक साथ मारिजुआना ड्रग्‍स को स्‍मोकिंग के माध्‍यम से ले रहे थे. पेशे से अकाउंटेंट ओ’मेलिया पर स्पेजचर ने ड्रग्‍स के ओवर-डोज के बाद लगभग 108 बार चाकू से हमला किया. सीबीएस न्यूज की रिपोर्ट में एक्‍सपर्ट्स के हवाले से बताया गया कि स्पेज्चर पर मारिजुआना ड्रग्‍स का प्रतिकूल असर पड़ा, जिसके चलते वो कैनाबिस से प्रेरित मानसिक विकार का शिकार हो गई. उस मानसिक प्रकरण के दौरान स्पेजचर ने ओ’मेलिया पर कई बार चाकू से वार किया, जिससे उसकी मौत हो गई.”

यह भी पढ़ें- मालदीव के अनुरोध के बावजूद सेना ने अब तक क्‍यों नहीं छोड़ा देश? नेवी चीफ बोले- नहीं मिला आदेश

महिला के हाथ में पुलिस को मिला था चाकू 
ब्रायन द्वारा 26 वर्षीय अकाउंटेंट की बेरहमी से हत्या करने से पहले दंपति कुछ हफ्तों से लगातार एक-दूसरे से मिल रहे थे. जांच अधिकारी ने हत्‍या के बाद ओ’मेलिया को खून से लथपथ पाया गया जबकि स्पेज्चर के हाथ में खून से सना हुआ चाकू था. जब पुलिस उससे चाकू ले रही थी तब उसी चाकू से महिला ने अपने गले पर हमला करने का प्रयास किया.

हाथ में चाकू था, सभी सबूत थे खिलाफ, कोर्ट में दी एक ऐसी दलील- बच निकली ये कातिल हसीना

मृतक के पिता ने क्‍या कहा?
अदालत में, स्पेजचर के वकीलों ने तर्क दिया कि उनकी मुवक्किल इस मामले में अनुभवहीन हैं. हत्या के समय मृतक ओ’मेलिया ने उस पर पहली हिट से नशा नहीं उठने के बाद एक और बोंग हिट लेने के लिए दबाव डाला था. पीड़ित के पिता शॉन ओ’मेलिया ने कहा, “उन्होंने कैलिफ़ोर्निया राज्य में मारिजुआना धूम्रपान करने वाले हर व्यक्ति को किसी को मारने का लाइसेंस दे दिया.”

Tags: America News, California News, Crime News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *