हाई डायबिटीज, किडनी खराब… फिर भी इस युवक ने नहीं मानी हार, स्कूटी से पूरी की 40000 KM की यात्रा

आयुष तिवारी/कानपुर. कहते हैं की मन के हारे हार और मन के जीते जीत… कुछ इन्हीं पंक्तियों को चरितार्थ करता हुआ टाइप वन शुगर से पीड़ित एक 27 वर्षीय युवक भारत यात्रा पर निकला है. छत्तीसगढ़ के रहने वाले चीनू देश के अलग-अलग राज्यों में स्कूटी से करीब 40 हजार किलोमीटर की यात्रा कर कानपुर पहुंचे. चीनू ने इस यात्रा को मोहब्बत की यात्रा का नाम दिया है.

चीनू का कहना है कि इस यात्रा के जरिए देश भर में वह मोहब्बत का पैगाम देने की कोशिश कर रहे हैं चीनू बताते है कि उन्हें कुछ समय से हाई शुगर है कई बार वह शुगर की वजह से बेहोश हो जाते है. उनकी एक किडनी भी खराब है. चीनू ने यात्रा को लेकर बताया कि वह 26 दिसंबर 2022 को स्कूटी से भारत यात्रा पर निकला था.

इन राज्यों की कर चुके है यात्रा
26 दिसंबर 2022 को छत्तीसगढ़ राज्य के बिलासपुर से रायपुर के लिए निकले चीनू ने अब तक आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु,कर्नाटक, केरल, गोवा,महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के बाद अब उत्तर प्रदेश की यात्रा कर रहे हैं. पिछले कुछ दिनों से चीनू मध्य प्रदेश की यात्रा कर रहे थे. चीनू का कहना है कि अभी उनको 20 राज्यों की यात्रा करनी है यानी लगभग 72,000 किलोमीटर का सफर तय करना है. यह 2 साल में पूरी हो जाएगी.

रन फ़ॉर यूनिटी की थीम पर यात्रा की शुरुआत
भारत यात्रा को लेकर चीनू बताते हैं कि रन फॉर यूनिटी की थीम पर उन्होंने यात्रा की शुरुआत की है. टाइप 1 शुगर होने के बाद मन में एक बार जिंदगी खत्म कर लेने की बात भी आई. लेकिन, इसके बाद नकारात्मक विचारों से लड़ाई करते हुए भारत यात्रा की शुरुआत कर दी. यात्रा के दौरान मुझे शुगर की इंसुलिन लेनी पड़ती है. यात्रा के दौरान लोगों का सहयोग में मिलता है.

Tags: Kanpur city news, Kanpur News Today, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *